Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बैंकॉक के मशहूर अजीबोगरीब स्ट्रीट फूड, जिन्हें जानकर आप हो जाएंगे हैरान

बैंकॉक में कीड़े-मकोड़े काफी चाव से खाए जाते हैं, और ये स्नैक्स स्ट्रीट फूड का अहम हिस्सा हैं।

बैंकॉक के मशहूर अजीबोगरीब स्ट्रीट फूड, जिन्हें जानकर आप हो जाएंगे हैरान
X
बैंकॉक. थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक अपने स्ट्रीट फूड के लिए काफी मशहूर है। बैंकॉक में कीड़े-मकोड़े काफी चाव से खाए जाते हैं, और ये स्नैक्स स्ट्रीट फूड का अहम हिस्सा हैं। संयुक्त राष्ट्र खाद्य कार्यक्रम कई बार अभियान चला चुका है कि प्रोटीन की कमी पूरी करने के लिए लोग कीड़े-मकोड़े खाएं, थाईलैंड जैसे कुछ पूर्वी एशियाई देश इसे पहले ही अपना चुके हैं।
सड़क किनारे लगाए जाने वाले ठेले पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र होते हैं, लोग कुछ खरीदते तो नहीं, लेकिन तस्वीरें खींचते हैं इसलिए दुकानदारों ने फोटो खींचने के पैसे लगा दिए हैं। छोटी छिपकली जिसके स्वाद की तारीफ में दुकानदार ने कहा कि इसमें नमक नहीं डालना पड़ता, खुद ही काफी नमकीन होती है।
फसल बर्बाद करने वाले टिड्डे या लोकस्ट जिन्हें तेजपत्ते जैसी हरी पत्तियों के साथ भूना गया है, एक रुपए में दो के हिसाब से मिलते हैं।
तिलचट्टे या कॉक्रोच जिन्हें देखकर कई लोग बहुत घबराते हैं, कुछ लोग इसका ऊपर वाला हिस्सा हटाकर खाते हैं, और लोग पूरी तरह चबाते हैं।
थाईलैंड में झींगुर का शोर शायद कुछ कम सुनाई दे, ये सबसे ज्यादा बिकने वाले कीड़ों में से एक है। दुकानदार का कहना है कि ये बड़ी जहरीले टेंरेटुला से काफी मिलती-जुलती है, लेकिन जहरीली नहीं कुरकुरी है। इल्लियां या कैटरपिलर जिन्हें थाईलैंड ही नहीं, दुनिया के कई हिस्सों में खाया जाता है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story