Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

क्रिसमस 2018 : ये है सांता क्लॉज बनने का आसान तरीका

क्रिसमस, अपनों के साथ खुशियां साझा करने वाला त्योहार। इस अवसर पर सांता क्लॉज भी आते हैं, जो प्यारे-प्यारे उपहार देते हैं, सबके चेहरे पर मुस्कान लाते हैं। आप भी अपनों के लिए सांता क्लॉज बन सकती हैं, उन्हें अनोखी खुशी दे सकती हैं। ऐसा करने पर आपको भी एक अलग खुशी का अहसास होगा।

क्रिसमस 2018 : ये है सांता क्लॉज बनने का आसान तरीका
X

क्रिसमस का नाम सुनते ही, रंगीन लाइट्स से जगमगाते गिरिजाघर, प्रार्थना सभाएं, घरों में सजे क्रिसमस ट्री और सांता क्लॉज भी जेहन में जरूर आते हैं। बच्चों को तो सांता क्लॉज बहुत प्यारे लगते हैं, क्योंकि वह एक ऐसे फरिश्ते हैं, जो हर किसी की ख्वाहिश को पूरा करते हैं, मनचाहे उपहार देते हैं। सांता के बिना क्रिसमस सेलिब्रेशन अधूरा माना जाता है। अगर हम सांता को एक प्रतीक के रूप में देखें तो वे खुशियां बांटने वाले नेक और सच्चे दिल वाले इंसान हैं। हम सबके भीतर भी सांता मौजूद हैं, बस उन्हें पहचानने की जरूरत है, उनकी ही तरह, दूसरों के जीवन में खुशियां भरने की जरूरत होती है। आप भी इस क्रिसमस पर अपनों के लिए, दोस्तों के लिए सांता क्लॉज बन सकती हैं। छोटे-छोटे प्रयासों से, प्यारे-प्यारे उपहार देकर, सबके चेहरे पर मुस्कान ला सकती हैं।

जीवन साथी को महसूस कराएं खास

आपके जीवनसाथी यानी पति हर सुख-दुख में आपका साथ देते हैं, आपकी खुशियों का ख्याल रखते हैं। ऐसे में खास मौकों पर आपको भी चाहिए कि उनको स्पेशल फील कराएं। क्रिसमस ऐसा ही मौका है। आप इस खुशियों भरे मौके पर अपने पार्टनर को कोई सरप्राइज गिफ्ट दे सकती हैं। गिफ्ट बहुत महंगा हो, यह जरूरी नहीं लेकिन खास जरूर होना चाहिए। आप कोई भी ऐसा गिफ्ट दे सकती हैं, जो उन्हें पसंद हो या उनके दिल के करीब हो। यकीन मानिए आपका छोटा-सा गिफ्ट आपके जीवनसाथी को ढेर सारी खुशियां देगा, क्योंकि इसमें आपका प्यार छुपा होता है।

बुजुर्गों को दें अपनापन

अपनी व्यस्त दिनचर्या के कारण आप घर के बुजुर्गों को समय नहीं दे पाती हैं यानी आप अपने सास-श्वसुर के साथ आराम से बैठकर मन की बातें नहीं कर पाती हैं। इस वजह से रिश्ते में अपनापन कम होने लगता है। ऐसे में आप क्रिसमस के दिन अपने बड़े-बुजुर्गों के साथ समय बिता सकती हैं, उनकी पसंद की डिश बनाकर खिला सकती हैं। जब आप ऐसा करेंगी, उनके चेहरे पर प्यारी सी मुस्कान जरूर आएगी, आपको भी उनसे स्नेह मिलेगा। इसके अलावा अपने बड़े-बुजुर्गों को उपहार भी दें। जैसे अपनी सास को कोई खूबसूरत-सी साड़ी दे सकती हैं, इस तरह श्वसुर जी को भी पसंदीदा किताब उपहार के तौर पर दे सकती हैं।

बच्चों के लिए क्रिसमस बनाएं यादगार

बच्चों के चेहरे की चमक, मनचाहे उपहार पाकर बढ़ जाती है। इस क्रिसमस पर आप सीक्रेट सांता बनकर बच्चों को उनका फेवरेट टॉय गिफ्ट कर सकती हैं। त्योहार के दिन बच्चों के साथ सांता बनकर खूब मौज-मस्ती करें, बच्चों के साथ क्रिसमस ट्री सजाएं। संभव हो तो बच्चों को शहर में होने वाले क्रिसमस इवेंट्स में लेकर जाएं और उनके लिए त्योहार को यादगार बनाएं।

दोस्तों के चेहरे पर लाएं मुस्कान

सच्चे दोस्त फैमिली मेंबर्स से कम नहीं होते। अपने दोस्तों के चेहरे पर मुस्कान लाने की जिम्मेदारी आपकी बनती है। आप क्रिसमस के मौके पर अपने किसी खास दोस्त को सरप्राइज दे सकती हैं, जैसे कोई गिफ्ट लेकर उसके घर पहुंच जाएं या फिर उसके साथ फिल्म देखने का प्लान बनाएं। आपके यह सरप्राइज उन्हें बहुत अच्छा लगेगा और क्रिसमस भी उनके लिए यादगार बन जाएगा। इस तरह आप अपनों के लिए सांता क्लॉज बनकर, सबके चेहरों पर मुस्कान ला सकती हैं, क्रिसमस की खुशियों को दोगुना कर सकती हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story