Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Apocalyptic Virus: चिकन से होने वाली ये बीमारी कर सकती है आधी दुनिया तबाह,ऑस्ट्रेलिया के हेल्थ एक्सपर्ट दी चेतावनी

Apocalyptic Virus: अगर लोगों ने अपना लाइफस्टाइल नहीं बदला और इसको लेकर अवेयर नहीं हुए तो कोरोना वायरस(Coronavirus) से भी बड़ी महामारी आ सकती है। बताया जा रहा है कि यह महामारी एपोकैलिक वायरस(Apocalyptic Virus) के कारण फैलेगी, जो पोलट्री फर्म्स(Poultry Farms) में पनप रहे रोगों के कारण मानव जाति के लिए खतरनाक साबित हो सकता है।

Apocalyptic Virus: चिकन से होने वाली ये बीमारी कर सकती है आधी दुनिया तबाह,ऑस्ट्रेलिया के हेल्थ एक्सपर्ट दी चेतावनी
X
एपोकैलिक वायरस क्या है (फाइल फोटो)

Apocalyptic Virus: दुनियाभर में अभी कोरोना वायरस (Coronavirius) का खतरा मंडरा ही रहा है कि इसी बीच एक और चिंता की बात सामने आई है। जहां अभी तक कोरोना के इलाज के लिए कोई भी दवाई नहीं बन पाई है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया(Australia) के हेल्थ एक्सपर्ट(Health Expert) और सायंटिस्ट डॉक्टर माइकल ग्रेगर ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा है कि आने वाले समय चिकन से बड़ी बीमारी फैलने का डर है और अगर यह बीमारी फैली तो कोरोना महामारी से कई ज्यादा घातक होगी। इससे लगभग आधी दुनिया खत्म होने का डर है।

लोगों की यह आदत आने वाले समय काफी घातक साबित हो सकती है

डॉक्टर ग्रेगर की मानें तो यह बीमारी चिकन फार्म से पनपने वाला एपोकैलिक वायरस (Apocalyptic Virus) काफी घातक साबित हो सकता है। यब आधी पाप्यूलेशन को खत्म कर सकता है। वहीं डॉक्टर का कहना है कि पोल्ट्री फर्म्स (मुर्गी पालन घर) में ऐसे रोग पनप रहे हैं, जो कोरोना वायरस से भी ज्यादा खतरनाक है। वहीं जिस तरह से लोगों का खान पान बदल रहा है, ज्यादातर लोग नोन वेज पर डिपेंड हो चुके हैं। लोगों की यह आदत आने वाले समय काफी घातक साबित हो सकती है।

कोरोना वायरस से भी बड़ी महामारी आ सकती है

ग्रेगर का कहना है कि अगर लोगों ने अपना लाइफस्टाइल नहीं बदला और इसको लेकर अवेयर नहीं हुए तो कोरोना वायरस(Coronavirus) से भी बड़ी महामारी आ सकती है। बताया जा रहा है कि यह महामारी एपोकैलिक वायरस(Apocalyptic Virus) के कारण फैलेगी, जो पोलट्री फर्म्स(Poultry Farms) में पनप रहे रोगों के कारण मानव जाति के लिए खतरनाक साबित हो सकता है।

ऐसे बचा जा सकता है इस बीमारी से

-वेजिटेरियन और वेगॉन डायट को अपनाएं।

- डायट में मीट और चिकन को कम करें।

Also Read: शायद ही किसी को पता हों पुदीना से होने वाले ये नुकसान" Mint Side Effect: शायद ही किसी को पता हों पुदीना से होने वाले ये नुकसान

-चिकन की फॉर्मिंग के तरीकों को बेहतर बनाएं।

- चिकन के हेल्दी प्रॉडक्शन के लिए फर्म्स को छोटा रखें।

- अधिक स्पेस में कम मुर्गियों का पालन करें।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story