Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सर्वे: Lockdown के दौरान सबसे ज्यादा पसंद की गई Non Veg बिरयानी

इस दौरान लोग भले ही बाहर जाकर खाना न खा सके हों, लेकिन बिरयानी के शौकीनों नें इसे घर पर ही मंगवाकर खूब खाया। ऑनलाइन खाना ऑर्डर करने वाली ऐप आधारित स्वीगी की पांचवें वार्षिक आंकड़ों के अनुसार अप्रत्याशित समय के बावजूद 2020 में लोगों का बिरयानी के प्रति प्यार कम नहीं हुआ।

सर्वे: Lockdown के दौरान सबसे ज्यादा पसंद की गई Non Veg बिरयानी
X

सर्वे: Lockdown के दौरान सबसे ज्यादा पसंद की गई Non Veg बिरयानी (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस के खतरे को देखते देश में कई महीनों तक लॉकडाउन लगाया गया। इस दौरान लोग भले ही बाहर जाकर खाना न खा सके हों, लेकिन बिरयानी के शौकीनों नें इसे घर पर ही मंगवाकर खूब खाया। ऑनलाइन खाना ऑर्डर करने वाली ऐप आधारित स्वीगी की पांचवें वार्षिक आंकड़ों के अनुसार अप्रत्याशित समय के बावजूद 2020 में लोगों का बिरयानी के प्रति प्यार कम नहीं हुआ।

हर सेकंड एक से ज्यादा बिरयानी के ऑर्डर दिए गए हैं। बेंगुलरु स्थित कंपनी ने एक बयान में बताया कि लजीज 'चिकन बिरयानी' ने भारत के पसंदीदी व्यंजन के तौर पर अपना स्थान कायम रखा है। वहीं इस बार तीन लाख नए उपयोगकर्ताओं ने स्वीगी से चिकन बिरयानी मंगवाई। हांलाकि लोगों ने वेज बिरयानी को कम पसंद किया।

मिली जानकारी के मुताबिक हर 1 वेज बिरयानी के ऑर्डर पर 6 चिकन बिरयानी के ऑर्डर आते थे। वहीं मसाला डोसा को चिकन बिरयानी के बाद काफी पसंद किया गया। इस साल भारत में लोगों के पांच पसंदीदा डिश में पनीर बटर मसाला, चिकन फ्राइड राइस और गारलिक ब्रेड स्टिक्ट्स शामिल रही।

Also Read: आज नाश्ते में बनाएं मैकरोनी पनीर मसाला, जानें इसे बनाने की स्वादिष्ट रेसिपी

रिपोर्ट की मानें तो Work From Home के दौरान लंच के बाद की सुस्ती को दूर करने के लिए स्वीगी के ग्राहकों ने अलग अलग तरह की चाय और कॉफी भी ऑर्डर की। रिपोर्ट के मुताबिक, 2020 में भारतीयों को सबसे ज्यादा गोलगप्पों की कमी खली। स्वीगी ने लॉकडाउन के बाद " पानी पूरी" के दो लाख से ज्यादा ऑर्डरों की आपूर्ति की है। स्वीगी ने बताया कि भोपाल और बेंगलुरू के दो ग्राहकों ने अलग अलग मौकों पर ऑर्डर पहुंचने वालों को 5-5 हजार रुपये की टिप भी दी।

Next Story