Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्ट्रेस को कम करने के लिए वरदान है यह ड्रिंक, इस तरह बनाएं यह खास ड्रिंक

कुछ लोग ऑफिस की टेंशन या घर की टेंशन की वजह स्ट्रेस का शिकार हो जाते हैं। ऐसे में अगर आप भी स्ट्रेस (Stress) की वजह से काफी परेशान हैं। इसके साथ ही नींद न आने के कारण से आपको काफी दिक्कतें हो रही है, तो आपकी परेशानी का समाधान निकालते हुए हम आपको एक खास ड्रिंक बताने जा रहे हैं( Drinks That Help You Sleep)।

स्ट्रेस को कम करने के लिए वरदान है यह ड्रिंक, इस तरह बनाएं यह खास ड्रिंक
X

अक्सर देखा जाता है कि लोग रात में नींद न आने की वजह से काफी परेशान रहते हैं। पूरी रात उनकी करवटें बदलते हुए हो जाती हैं। कई लोगों को दिन भर काम करने के बावजूद भी नींद नहीं आती है। नींद न आने का एक कारण स्ट्रेस (Stress) भी हो सकता है। वहीं कुछ लोग ऑफिस (Office) की टेंशन या घर की टेंशन की वजह स्ट्रेस का शिकार हो जाते हैं। ऐसे में अगर आप भी स्ट्रेस की वजह से काफी परेशान हैं। इसके साथ ही नींद न आने के कारण से आपको काफी दिक्कतें हो रही है, तो आपकी परेशानी का समाधान निकालते हुए हम आपको एक खास ड्रिंक बताने जा रहे हैं(Drinks That Help You Sleep)। इसके साथ ही इसे बनाने का तरीका भी बताएंगे। जिसे पीने के बाद आपको काफी अच्छी नींद आएगी और आप काफी स्ट्रेस फ्री फील करेंगे।

इसके साथ ही आपको बता दें कि हाल ही में स्टडी से सामने आया है कि नींबू का सेवन करने से रात में नींद न आने की समस्या दूर होती है। वहीं साइंटिस्ट का कहना है कि नींबू में स्लीपिंग हार्मोन को एक्टिवेट करने का गुण रखता है।

सामग्री - 1 गिलास के लिए

नींबू - 1

नमक - 1 चुटकी

Also Read: Lockdown: लॉकडाउन के कारण गर्भनिरोधक में आई कमी, हो सकती हैं 70 लाख अनचाही प्रेग्नेंसी

ड्रिंक को बनाने का तरीका

- इसे बनाने के लिए सबसे पहले नींबू को काट लें।

- इसके बाद नींबू का रस स्क्वीजर के जरिए निकालें।

- अब एक गिलास पानी लें और नींबू के रस को पानी में चम्मच के सहारे अच्छी तरह मिला दें।

- अब इसके ऊपर से नमक डालें और इस ड्रिंक का सेवन सोने से आधे घंटे पहले करें।

2 से 3 दिन तक लगातार सेवन करने के बाद आपको नींद न आने की समस्या काफी हद तक कम हो सकती है।

Next Story