Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Holi 2019 : होली के टॉप 10 बॉलीवुड सॉन्ग, ये होली के गाने सुनकर चढ़ जाएगी मस्ती

होली और बॉलीवुड का गहरा नाता रहा है हिंदी फिल्मों में अक्सर होली के पर्व को बड़े रंगीन अंदाज में दिखाया जाता रहा है।21 मार्च 2019 को होली का त्यौहार है और रंगो के इस त्यौहार पर हम आपके लिए लाये हैं बॉलीवुड फिल्मों के कुछ मस्ती भरे गाने

Holi 2019 : होली के टॉप 10 बॉलीवुड सॉन्ग, ये होली के गाने सुनकर चढ़ जाएगी मस्ती

होली और बॉलीवुड का गहरा नाता रहा है हिंदी फिल्मों में अक्सर होली के पर्व को बड़े रंगीन अंदाज में दिखाया जाता रहा है । दौर चाहे ब्लैक एंड वाइट फिल्मों का रहा हो या कलर फिल्मों का होली केत्यौहार और उसकी मस्ती के रंग बॉलीवुड फिल्मों में गानों के दवारा खूब दिखाए गए और दर्शकों ने उनका भरपूर आंनद लिया। 21 मार्च 2019 को होली का त्यौहार है और रंगो के इस त्यौहार पर हम आपके लिए लाये हैं बॉलीवुड फिल्मों के कुछ मस्ती भरे गाने ...

रंग बरसे (सिलसिला 1981)

'रंग बरसे भीगे चुनर वाली रंग बरसे' - 'सिलसिला' फिल्म के इस गाने के बिना होली का त्यौहार कभी पूरा नहीं हो सकता। अमिताभ बच्चन और रेखा के बीच की नोकझोक पर फिल्माया गया यह गाना होली की खुशी को दोगुना कर देता है। इस गाने का 'क्रेज' इतना है कि 1981 से लेकर आज तक ये गाना हर दिल अजीज है। और इसे कई बार रीमिक्स भी किया जा चूका है , इस गाने को अमिताभ बच्चन ने गाया था। अमिताभ बच्चन, रेखा, संजीव कुमार और जया भादुरी पर फिल्माया गया ये गाना 'सिलसिला' फिल्म कि असली 'हाईलाइट' था।

अरे जा रे हट नटखट (नवरंग 1959)

'अरे जा रे हट नटखट' बॉलीवुड फिल्मों कि शुरुआत से लेकर अब तक इस गाने का मुकाबला कोई नहीं कर पाया है। नवरंग फिल्म का ये गाना अपने अनोखे फिल्मांकन कि वजह से एक अलग मिसाल है। आशा भोंसले और महेंद्र कपूर की आवाज से सजा और अभिनेत्री संध्या के बेमिसाल डांस से सजा ये गाना होली के गानों में टॉप 2 पर आता है।

आज ने छोड़ेंगे बस हमजोली खेलेंगे हम होली (कटी पतंग 1971)

राजेश खन्ना और आशा पारेख की फिल्म 'कटी पतंग' का गाना 'आज ने छोड़ेंगे बस हमजोली खेलेंगे हम होली' होली की मस्ती और उसकी खुशी को और बड़ा देता है। यह गाना गया है किशोर कुमार और लता मंगेशकर ने। आनंद बक्शी के लिखे इस गाने को संगीत से सजाया है आर डी बर्मन ने।

जय जय शिव शंकर (आप की कसम 1974)

भांग और होली का चोली दामन का साथ रहा है और होली की मस्ती और भांग के नशे में होने वाले हुड़दंग और नाच गाने को दिखाता गाना ' जय जय शिव शंकर कांटा लगे न कंकर' फिल्म 'आप की कसम' का सुपरहिट गाना है । इस गाने को गाया है किशोर कुमार और लिखा है आनंद बक्शी ने संगीत दिया है आर डी बर्मन ने । राजेश खन्ना और मुमताज के मस्ती भरे डांस को देख लोग आज भी झूमने पर मजबूर हो जाते हैं आप भी देखिये यह गाना और मजा लीजिये।

भागी रे भागी रे भागी (राजपूत 1982)

धर्मेंद्र, हेमा मालिनी, विनोद खन्ना और रंजीता पर फिल्माया गया गाना 'भागी रे भागी रे भागी बृजबाला' राजपूत फिल्ल्म का ऐसा गाना है जो होली पर हमेशा याद किया जाता है। ब्रज की बालाओं और कृष्णा लीला याद दिलाता ये गाना मन को बहुत आनंद देता है। गाने को गाया है महेंद्र कपूर,आशा भोंसले और धीरज कौर ने । संगीत दिया है लक्ष्मीकांत प्यारेलाल ने और लिखा है आनंद बक्शी ने।

होली के दिन (शोले 1975)

बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म शोले का गाना 'होली के दिन दिल मिल जाते हैं' होली के दीवानो का आल टाइम फेवरेट है । धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की हसीन जोड़ी पर फिल्माया यह गाना अलग ही जोश भर देता है। गाने को गाया है किशोर कुमार और लता मंगेशकर ने और संगीत दिया है आर डी बर्मन ने ।

अंग से अंग लगाना (डर 1993)

'डर' फिल्म का गाना 'अंग से अंग लगाना सजन हमे ऐसे रंग लगाना'। जूही चावला, अनुपम खेर, तन्वी आजमी,सनी देओल और शाहरुख़ खान पर फिल्माया यह गाना होली के रंगो को और भी रंगीन कर देता है । गाने के बोल और कलाकारों का डांस नाचने पर मजबूर कर देता है । इस गाने को गाया है अलका याग्निक ने और विनोद कुमार राठौर ने। गाने को लिखा है आनंद बक्शी ने ।

होली खेले रघुबीरा (बागबान 2003)

सुपरहिट फिल्म बागबान का गाना 'होली खेले रघुबीरा' अवधि भाषा में गाया गया एक जबरदस्त गाना है जिसे सुनकर पांव थिरकने लगते हैं । अमिताभ बचन और हेमा मालिनी के साथ अन्य कलाकारों ने इस गाने में होली की मस्ती को खूब जश्न भरे अंदाज में दिखाया है । गाने को गाया है उदित नारायण ,अलका याग्निक और अमिताभ बच्चन ने। आदेश श्रीवास्तव ने गाने का म्यूजिक दिया है।

बलम पिचकारी (ये जवानी है दिवानी 2013)

आज के युवा वर्ग में फिल्म 'ये जवानी है दिवानी' का गाना 'बलम पिचकारी जो तूने मुझे मारी' बहुत पसंद किया जाता है । DJ पर अक्सर इस गाने पर युवा झूमते दिखाई देते हैं । इस गाने में रणबीर सिंह और दीपिका पादुकोण के मस्ती भरे डांस और जबरदस्त संगीत से भरा यह गाना होली के माहौल को और भी जोश देता है । प्रीतम के म्यूजिक और शाल्मली खोलगडे के साथ विशाल डडलानी के गए इस गाने की मस्ती सर चढ़ कर बोलती है।

होलिया मा उड़े रे गुलाल (इला अरुण)

होली की बात हो और राजस्थानी गीत का जिकर न हो ऐसा नहीं हो सकता। इला अरुण की दमदार आवाज और राजस्थानी संगीत से सजा ये गाना "होलिया मा उड़े रे गुलाल' सदाबहार होली का गाना है जो सभी उम्र के लोगों को पसंद आता है। इस गाने की मस्ती ऐसी है कि इसे सुनकर सभी खुद-ब-खुद झूमने लगते हैं।

Next Story
Top