Logo
मशहूर तमिल सिंगर और टीवी होस्ट उमा रामनन (Uma Ramanan) का निधन हो गया है। उन्होंने 69 साल की उम्र में चेन्नई में अंतिम सांस ली। सिंगर ने 35 साल के अपने करियर में 6 हजार से भी ज्यादा गाने गाए हैं।

Uma Ramanan Death: साउथ फिल्म इंडस्ट्री से एक दुखद खबर सामने आई है। लोकप्रिय तमिल सिंगर और टीवी होस्ट उमा रामनन (Uma Ramanan) का निधन हो गया है। उन्होंने 1 मई (बुधवार) को चेन्नई में अंतिम सांस ली। गायिका ने 69 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया।

सिंगर का निधन कैसे हुआ अभी इसकी जानकारी सामने नहीं आ पाई है। उनके परिवार में उनके पति एवी रामानन और उनके बेटे विग्नेश रामनन हैं। उनके पति भी गायक हैं। गायिका के निधन से उनके प्रशंसक और तमिल इंडस्ट्री में शोक की लहर है।

3 दशक का रहा करियर
बता दें, उमा रामनन को बचपन से ही संगीत का शौक था। उन्होंने शास्त्रीय संगीत की शिक्षा ली थी। संगीत क्षेत्र में अपनी आवाज का जादू बिखेर कर उमा रामनन ने पूरे तीन दशक तक इंडस्ट्री में अपना योगदान दिया। उन्होंने अपने 35 साल के करियर में 6 हजार से भी अधिक म्यूजिक कॉन्सर्ट में अपनी आवाज से लोगों को मंत्र मुग्ध किया।

पति के साथ मिलकर दिए ढेरों कॉन्सर्ट
उन्होंने 1977 में 'श्री कृष्ण लीला' के एक गाने से बतौर गायिका अपने करियर की शुरुआत की। उन्होंने अपने पति एवी रामानन के साथ भी कई स्टेज शोज किए हैं। क्लासिकल संगीत में ट्रेनिंग लेने के बाद उमा की एवी रामनन से मुलाकात हुई थी। उस समय, एवी रामानन अपने स्टेज शो और संगीत कार्यक्रमों में फीमेल सिंगर के लिए एक टैलेंटेड गायिका की तलाश में थे। जिसके बाद स्टेज शो और बाहरी म्यूजिक कॉन्सर्ट के लिए उमा और एवी रामानन की जोड़ी बन गई और दोनों ने मिलकर कई सारे कार्यक्रमों में भाग लिया। दिसके बाद दोनों शादी के बंधन में बंध गए।

हिंदी फिल्म में भी गाया गाना
उमा रामनन ने तमिल के मशहूर संगीतकार इलैयाराज के साथ 100 से अधिक गानों में आवाज दी। इलैयाराजा के अलावा, उन्होंने संगीतकार विद्यासागर, मणि शर्मा और देवा के लिए भी गाने गाए। बता दें, उमा और एवी रामानन ने हिंदी फिल्म 'प्लेबॉय' में भी एक गाना गाया था।

jindal steel
5379487