Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मैनेजमेंट स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर : टॉप यूनिवर्सिटीज से MBA करने मिलेगी स्कॉलरशिप, ऐसे करें आवेदन

इस स्पेशल प्रोग्राम के लिए स्टूडेंट्स के पास 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएशन में 60 परसेंट मार्क्स होना अनिवार्य है। पढ़िए पूरी खबर-

मैनेजमेंट स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर : टॉप यूनिवर्सिटीज से MBA करने मिलेगी स्कॉलरशिप, ऐसे करें आवेदन
X

रायपुर। नेशनल स्कॉलर्स ग्रुप देशभर के मैनेजमेंट स्टूडेंट्स के लिए एक स्कॉलरशिप प्रोग्राम शुरू कर रहा है। देश के ऐसे बच्चे जो MBA के बाद करियर को एक नई उंचाई देना चाहते हैं, उनके लिए ये एक अच्छा मौका साबित हो सकता है। इसके तहत देशभर के होनहार स्टूडेंट्स को MBA की पढ़ाई पूरी करने के लिए स्कॉलरशिप दी जाएगी। स्टूडेंट्स को डाटा साइंस एंड बिजनेस एनालिटिक्स, बैंकिंग एंड फाइनेंस, एचआर और मार्केटिंग जैसी स्ट्रीम से MBA करने का मौका दिया जाएगा।

किसे मिलेगी स्कॉलरशिप

इस स्पेशल प्रोग्राम के लिए स्टूडेंट्स के पास 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएशन में 60 परसेंट मार्क्स होना अनिवार्य है। कैट, जैट और मैट के परसेंटाइल और जीमैट स्कोर के आधार् पर स्टूडेंट्स को स्कॉलरशिप के लिए सिलेक्ट किया जाएगा। जिन स्टूडेंट्स ने ये टेस्ट नहीं दिए हैं, उनके लिए टेस्ट भी कंडक्ट किया जाएगा।

कैसे करें आवेदन

हार्वर्ड बिजनेस स्कूल ऑनलाइन के सर्टिफिकेशन और देश की जानी-मानी SRM यूनिवर्सिटी जैसे कई संस्थानों से स्टूडेंट्स को पढ़ने और सीखने का मौका मिलेगा। इसमें इंजीनियरिंग, बीबीए, बीकॉम सहित किसी भी सब्जेक्ट से ग्रेजुएशन करने वाले स्टूडेंट्स आवेदन कर सकते हैं। स्कॉलरशिप के लिए bit.ly/youthscholar पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके साथ ही स्टूडेंट्स को MBA की पढ़ाई पूरी करने में अगर एजुकेशन लोन की जरूरत हो तो उसके लिए भी सहयोग दिया जाएगा।

Next Story