Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

क्रिकेट की दुनिया के सबसे बदनाम क्रिकेटर्स, इनके कारनामे सुनकर आपको भी आ जायेगा शर्म

क्रिकेट को जेंटलमैन गेम कहा जाता है, जबकि भारत में तो क्रिकेट को धर्म की तरह माना जाता है। हालांकि कुछ क्रिकेटरों ने क्रिकेट जैसे जेंटलमैन खेल की छवि को बदनाम किया हैं। आइये जानते हैं ऐसे ही कुछ बदनाम खिलाड़ियों के बारे में।

क्रिकेट की दुनिया के सबसे बदनाम क्रिकेटर्स, इनके कारनामे सुनकर आपको भी आ जायेगा शर्म
X

क्रिकेट को जेंटलमैन गेम कहा जाता है, जबकि भारत में तो क्रिकेट को धर्म की तरह माना जाता है। खिलाड़ियों से भी अपेक्षा की जाती है कि वो खेल की इस मर्यादा को बनाए रखें। हालांकि कुछ क्रिकेटरों ने क्रिकेट जैसे जेंटलमैन खेल की छवि को बदनाम किया हैं।

इन खिलाड़ियों ने खेल के दौरान गेंद से छेड़छाड़, मैच फिक्सिंग हो या मैदान के बाहर सेक्स स्कैंडल्स जैसे मामलों से इस खेल की छवि को ख़राब किया है। आइये जानते हैं ऐसे ही कुछ बदनाम खिलाड़ियों के बारे में।

शेन वार्न

क्रिकेट जगत के महान ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर शेन वार्न अपने खेल का अलावा विवादों के लिए भी जाने जाते हैं। ब्रिटिश नर्स डोना राइट के साथ छेड़-छाड़ हो या इंग्लिश काउंटी के एक मैच से पहले 25 वर्षीय ब्रिटिश मॉडल्स के साथ मौज-मस्ती का मामला, इन विवादों ने हमेशा वार्न को बदनाम किया।

आईपीएल 2011 के दौरान भी वार्न गर्लफ्रेंड एलिजाबेथ हर्ले के साथ क्रिकेट स्टेडियम में सार्वजनिक रूप से ‘किस’ करने को लेकर विवादों में रहे थे। 2006 में वार्न का एक सेक्स टेप भी मिला था जिसमें वो दो-दो लड़कियों के साथ आपतिजनक स्थिति में नजर आए थे और उसके बाद वार्न को ऑस्ट्रेलियाई टीम की उपकप्तानी से भी हटा दिया गया था।

क्रिस गेल

दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक क्रिस गेल का भी विवादों से गहरा नाता रहा हैं। श्रीलंका के एक होटल रूम में 2012 वर्ल्ड टी-20 के दौरान गेल को तीन ब्रिटिश लड़कियों के साथ बेहद आपतिजनक हालत में देखा गया था। हालांकि इसके तुरंत बाद ही वेस्टइंडीज टीम के बॉडीगार्ड ने पुलिस को बुलाकर तीनो लड़कियों को पकड़वा दिया था जिससे गेल का नाम बदनाम होने से बच गया था।

ऑस्ट्रेलिया में खेले गए बिग बैश लीग के दौरान भी गेल एक टीवी प्रजेंटेटर के साथ फ़्लर्ट करते हुए नज़र आये थे और उन्होंने मेल मैक्लीन नाम की टीवी प्रजेंटेटर से कहा था- "मैं इसलिए रन बनाता हूँ ताकि मुझे आपसे बात करने और आपको करीब से देखने का मौका मिल सकें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story