Logo
Rohmalia T20I Best Bowling Figures: इंडोनेशिया की 17 साल की महिला क्रिकेटर रोहमालिया ने इतिहास रच दिया। उन्होंने 3.2 ओवर में बिना रन दिए 7 विकेट झटकने का कारनामा किया है।

नई दिल्ली। इंडोनेशिया की महिला क्रिकेटर रोहमालिया ने इंटरनेशनल टी20 में विश्व रिकॉर्ड बनाया है। 17 साल की रोहमालिया ने मंगोलिया के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में शानदार गेंदबाज की। उन्होंने 3.2 ओवर में बिना कोई रन दिए 7 विकेट झटके।रोहमालिया ने 20 गेंद फेंकी और एक भी रन नहीं दिया। 

इसके साथ ही रोहमालिया मेंस और वुमेंस दोनों इंटरनेशनल टी20 में पहली खिलाड़ी बनीं, जिसने बिना रन दिए 7 विकेट हासिल करने का कारनामा किया। इस गेंदबाज के प्रदर्शन के दम पर इंडोनेशिया ने मंगोलिया को महज 24 रन पर ढेर कर दिया। इंडोनेशिया ने ये मुकाबला 127 रन से जीता। 

रोहमालिय़ा ने नीदरलैंड्स के फ्रेडरिक ओवरजिक का रिकॉर्ड तोड़ा। फ्रेडरिक ने फ्रांस के लिए आईसीसी वुमेंस टी20 विश्व कप यूरोप रीजन क्वालिफायर मुकाबले में 4 ओवर में 3 रन देकर सात विकेट लिए थे। इस दौरान उन्होंने 2 ओवर मेडन फेंके थे। 

ओवरजिक, अर्जेंटीना की एलिसन स्टॉक्स, मलेशिया की सयाजरुल एज़ात इद्रस के बाद रोहमालिया टी20 के इतिहास में 7 विकेट लेने वाली चौथी गेंदबाज हैं। दिलचस्प बात ये है कि ये रोहमालिया का डेब्यू मुकाबला था और उसमें उन्होंने ये कारनामा किया। रोहमालिया ने 2019 में मालदीव के खिलाफ नेपाल के लिए अंजलि चंद के 2.1-2-0-6 के स्पैल को पीछे छोड़ते हुए टी20 डेब्यू में सर्वश्रेष्ठ आंकड़ों का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487