Logo
election banner
Sunrisers Hyderabad vs Royal challengers Bengaluru IPL 2024 Preview: आईपीएल 2024 का 41वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच हैदराबाद में गुरुवार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा।

Sunrisers Hyderabad vs Royal challengers Bengaluru IPL 2024 Preview: आईपीएल 2024 का 41वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में गुरुवार शाम को 7.30 बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये इस सीजन का दूसरा मैच होगा। पहले मुकाबले में हैदराबाद ने बेंगलुरू को 25 रन से हराया था। इस मैच में हैदराबाद के बल्लेबाजों ने बेंगलुरू के गेंदबाजों की जमकर खबर ली थी और आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया था। ऐसे में आरसीबी की नजर इस हार का हिसाब चुकता करने पर होगी। 

सनराइजर्स हैदराबाद इस सीजन में जबरदस्त खेल रही है। टीम तीन बार 250 प्लस का स्कोर कर चुकी है। पिछले मुकाबले में हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया था। टीम ने अबतक 7 में से 5 मैच जीतकर अंक हासिल किए हैं और आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में टीम तीसरे स्थान पर है। वहीं, आरसीबी ने 8 में से एक ही मुकाबला जीता है और 7 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम पॉइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर है। अगर हैदराबाद की टीम आरसीबी को हरा देती है तो फिर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ जाएगी। 

हेड टू हेड
सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच अबतक 24 मुकाबले हुए हैं। इसमें से 13 हैदराबाद और 10 आरसीबी ने जीते हैं। यानी हैदराबाद का पलड़ा भारी है। 

हैदराबाद की सबसे बड़ी ताकत बल्लेबाजी
आईपीएल 2024 में अगर किसी एक टीम के बल्लेबाजों ने गेंदबाजों को खौफ में भरा है तो वो हैदराबाद के बैटर्स हैं। इस टीम ने इस सीजन में 3 बार 250 प्लस स्कोर किया है। आईपीएल इतिहास का सबसे बड़े स्कोर के साथ ही पावरप्ले का सबसे बड़ा स्कोर भी बनाया है। अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड की सलामी जोड़ी गेंदबाजों के लिए काल बनी हुई है। हेनरिक क्लासेन ने इस सीजन में सबसे अधिक 26 छक्के उड़ाए हैं। वहीं, अभिषेक शर्मा के बल्ले से भी 24 हवाई फायर हुए हैं। हेड तो शतक भी ठोक चुके हैं। 

आरसीबी की गेंदबाजी सबसे कमजोर
इस सीजन में आरसीबी की फिसड्डी प्रदर्शन की वजह उसके गेंदबाज हैं। इस सीजन के टॉप-10 तो छोड़िए टॉप-20 में भी आरसीबी का कोई गेंदबाज नहीं है। मोहम्मद सिराज, रीस टॉप्ली सब फीके साबित हुए। सबसे अधिक 7 विकेट यश दयाल ने लिए हैं। सिराज ने 5, लॉकी फग्यूसन ने 3, कैमरन ग्रीन ने 4 ही विकेट लिए हैं। इसी वजह से टीम एक ही मैच जीत पाई है। बल्लेबाजी में भी विराट कोहली, दिनेश कार्तिक को छोड़ दें तो बाकी बैटर्स अच्छा प्रदर्श नहीं कर पाए हैं। 

5379487