Logo
election banner
Kuldeep yadav on KKR: कुलदीप यादव का बीच आईपीएल में केकेआर को लेकर गुस्सा फूटा है। उन्होंने अपने बुरे दौर को याद करते हुए कहा कि तब मुझे मार्गदर्शन की जरूरत थी। धोनी भी संन्यास ले चुके थे। मेरे पास समझाने को कोई नहीं था।

नई दिल्ली। भारतीय चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव का अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स को लेकर गुस्सा फूटा है। उन्होंने अपने बुरे दौर को याद करते हुए कि जब मुझे मार्गदर्शन की जरूरत थी। तब मेरे पास कोई नहीं था। माही भाई भी संन्यास ले चुके थे। मेरे पास कोई नहीं था, जिससे मैं समझ सकूं कि कहां गलती हो रही। मैं केकेआर में बिताए अपने समय को लेकर पछताता हूं। बता दें कि कुलदीप कई साल केकेआर की तरफ से आईपीएल में खेले थे। तब उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा था। 

कुलदीप जब केकेआर में थे, तब उनका सबसे बुरा दौर था। उन्होंने 2019 में आईपीएल में 9 मैच में 4 विकेट लिए थे। इसके बाद उन्होंने 5 मैच में 1 विकेट लिए थे। उनका आत्मविश्वास बुरी तरह डगमगा चुका था। अब उन्हें उस समय को याद करते पछतावा होता है। 

कुलदीप ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत में कहा, "केकेआर में, मुझे मार्गदर्शन की आवश्यकता थी, लेकिन अब मुझे इसकी जरूरत नहीं है।  2019 में, माही भाई उसी साल रिटायर हुए थे और मुझे गाइडेंस की जरूरत थी।  मेरे पास अब जो विचार है, वह अनुभव के साथ आया है। मैं अभी भी केकेआर (2016-2020 तक) में अपने समय के लिए पछताता हूं और मुझे लगता है कि मैं अब जो कुछ भी कर रहा हूं, काश मैं इसे पहले ही कर पाता। मुझे अब भी दुख होता है कि अगर मैंने उस समय उन कौशल पर काम किया होता, तो मैं और भी अधिक हावी हो सकता था।'' 

कुलदीप के करियर में तब बदलाव आना शुरू हुआ, जब 2022 में दिल्ली कैपिटल्स ने कुलदीप को खरीदा। उन्हें रिकी पोंटिंग का पूरा साथ मिला और इसके बाद वो अलग गेंदबाज बन गए। उन्होंने तब 14 मैच में 21 विकेट लिए और इसके बाद उनकी टीम इंडिया में भी एंट्री हुई और इसके बाद से इस चाइनामैन गेंदबाज ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और अब तीनों फॉर्मेट में भारत के स्ट्राइक स्पिनर बनकर सामने आए हैं। 

jindal steel
5379487