Logo
election banner
T20 WC 2024: पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम बनाई है। इसमें रविंद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या को शामिल नहीं करके चौंकाया है।

Virender Sehwag Playing 11 For Team India WC: भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीं चुनी है। सहवाग ने 11 खिलाड़ियों की टीम में दिग्गज भारतीय ऑलराउंडर को मौका नहीं दिया है। 

दरअसल, 2 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी-20 वर्ल्ड कप होने जा रहा है। इसमें भारत का पहला मैच आयरलैंड के साथ 5 जून को खेला जाएगा। 9 जून को उसका मैच चिर प्रतिद्धंदी पाकिस्तान के खिलाफ होगा। इसके लिए टीम इंडिया के लिए 11 खिलाड़ियों के चयन की अटकलें लगाई जा रही है। भारतीय चयनकर्ता जल्द ही टीम इंडिया का ऐलान करने वाले हैं। इससे पहले दिग्गज खिलाड़ियों ने अपनी अपनी फेवरेट टीमें बनानी शुरू कर दी है। 

इस बीच वीरेंद्र सहवाग ने अपनी टीम बनाई है। इसमें ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल को मौका दिया गया है। इसके बाद विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत को जगह दी है। वहीं, छटवें नंबर के लिए रिंकू सिंह और शिवम दुबे पर दांव लगाया है। सबसे खास बात है कि सहवाग ने ऑलराउंडर के रूप में रवींद्र जड़ेजा को तरजीह दी है उन्होंने हार्दिक पंड्या को अपनी 11 खिलाड़ियों की टीम में शामिल नहीं किया है। टीम के स्पिन डिपार्टमेंट में कुलदीप यादव को शामिल किया है। जबकि तेज गेंदबाजी की कमान जसप्रीत बुमराह को दी है। उनके साथ मोहम्मद सिराज और संदीप शर्मा को रखा है।  

आपको बता दें कि इस समय देश में आईपीएल चल रहा है। इसमें अनुभवी के साथ साथ युवा खिलाड़ी भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके प्रदर्शन पर चयनकर्ताओं की नजर है।

वीरेंद्र सहवाग की टीमः रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिंकू सिंह या शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, संदीप शर्मा। 

5379487