Logo
Kolkata Knight Riders vs Punjab kings IPL 2024 Preview: आईपीएल 2024 का 42वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच ईडन गार्डेंस में शुक्रवार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा।

Kolkata Knigt Riders vs Punjab kings IPL 2024 Preview: आईपीएल 2024 का 42वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच कोलकाता के होम ग्राउंड ईडन गार्डेंस पर शुक्रवार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। पंजाब किंग्स के लिए ये मुकाबला एक तरह से करो या मरो वाला है। पंजाब पॉइंट्स टेबल में 9वें स्थान पर है। पंजाब किंग्स ने अबतक 8 मैच खेले हैं। इसमें से 2 जीते और 6 गंवाए हैं। उसके खाते में महज 4 अंक हैं। अगर उसे प्लेऑफ की अपनी उम्मीदें जिंदा रखनी है तो बाकी बचे 6 मैच जीतने होंगे। 

वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स का इस सीजन में प्रदर्शन अबतक शानदार रहा है। केकेआर आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। केकेआर ने 7 में से 5 मैच जीते और दो गंवाए हैं। अब उसके 7 मैच और बाकी हैं। ऐसे में अगर केकेआर इसमें से 5 मुकाबले भी जीत लेती तो उसका प्लेऑफ का टिकट करीब-करीब पक्का हो जाएगा। इसलिए केकेआर उसी इरादे से मैदान में उतरेगी। 

दोनों टीमों के पिछले मुकाबले की अगर बात करें तो पंजाब किंग्स को अपने पिछले मुकाबले में गुजरात टाइटंस से हार का सामना करना पड़ा था। जबकि केकेआऱ ने अपने पिछले मैच में आरसीबी को 1 रन से शिकस्त दी थी। 

हेड टू हेड
पंजाब किंग्स और केकेआर के बीच अबतक कुल 32 मुकाबले हुए हैं। इसमें से 21 केकेआर और 11 पंजाब ने जीते हैं। 

केकेआर की ताकत बल्लेबाजी
केकेआर की ताकत इस सीजन में उसकी बल्लेबाजी रही है। टॉप ऑर्डर में सुनील नारायण और फिल सॉल्ट लगातार रन बना रहे। नारायण ने 176 के स्ट्राइक रेट से 286 और सॉल्ट ने 170 के स्ट्राइक रेट से 249 रन बनाए हैं। कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी रन बनाए हैं। इसी वजह से केकेआर ने अपने 7 में से चार मैच में 200 प्लस स्कोर किया है। सिर्फ वेंकटेश अय्यर का फॉर्म टीम की चिंता बढ़ाने वाला है

पंजाब किंग्स का प्रदर्शन फीका
पंजाब किंग्स का प्रदर्शन इस सीजन में फीका रहा है। ना तो गेंदबाज चल रहे और न ही बैटर। शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा के रूप में पंजाब को दो अच्छे खिलाड़ी मिले हैं। लेकिन, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, राइली रुसो अब तक नाकाम रहे हैं। यही वजह है कि टीम जीत नहीं पा रही है। अगर केकेआर के खिलाफ टीम को जीत दर्ज करनी है तो टॉप के साथ ही मिडिल ऑर्डर को रन बनाने होंगे। 

मिचेल स्टार्क को दिखाना होगा
केकेआर ने आईपीएल नीलामी में 24 करोड़ से अधिक रकम में स्टार्क को खरीदा था। लेकिन, अब तक वो प्राइज टैग से न्याय नहीं कर पाए हैं। उन्होंने 12 की इकोनॉमी से 6 विकेट लिए हैं। स्टार्क की तुलना में केकेआर के भारतीय पेसर हर्षित राणा ( 9विकेट, 9.25 इकोनॉमी) और वैभव अरोड़ा (9.57 इकोनॉमी, 7 विकेट) बेहतर रहे हैं। ऐसे में स्टार्क को दम दिखाना होगा। 

CH Govt jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487