Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रणजी ट्रॉफी : युवी ने फिर खेली शानदारी पारी, बनाया बड़ा रिकॉर्ड

मैच के पहले दिन पंजाब ने तीन विकेट के नुकसान पर 347 रन बना लिए हैं।

रणजी ट्रॉफी : युवी ने फिर खेली शानदारी पारी, बनाया बड़ा रिकॉर्ड
नई दिल्ली. रोहतक के चौधरी बंशी लाल क्रिकेट स्टेडियम में चल रही रणजी ट्रॉफी में एक बार फिर सिक्स बॉलस पर सिक्स लगाने वाले युवराज सिंह ने शानदार पारी खेली है। बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह रणजी ट्रॉफी 2016-17 सीजन के लीग मैच में शानदार नाबाद 164 रनों की पारी खेली। चौधरी बंशी लाल क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे मैच के पहले दिन पंजाब ने तीन विकेट के नुकसान पर 347 रन बना लिए हैं।
कप्तान युवराज ने अब तक 241 गेंदें खेलकर 24 चौको की मदद से यह पारी खेली। भारत के अलग-अलग शहरों में कुल 13 मैच आज से शुरू हुए और पहले ही दिन काफी बढ़िया प्रदर्शन देखने को मिले। पंजाब के लिए कप्तान युवराज सिंह ने 164 रनों की बेहतरीन पारी खेली और पहले दिन के खेल के बाद वो नाबाद हैं। इसके अलावा बरोदा के लिए युसूफ पठान ने उपयोगी पारी खेली, वहीँ राजस्थान की तरफ से पंकज सिंह ने पहली पारी में 5 विकेट लिए। छत्तीसगढ़ और कर्नाटक ने पहेल दिन बढ़िया शुरुआत की।
युवराज की सेन्चुरी के दम पर पंजाब ने एक दिन में 347 रन बनाकर नया रिकॉर्ड खड़ा कर दिया है। इससे पहले रणजी मैचों में एक दिन में किसी टीम ने इतने रन नहीं बनाए हैं। पहले यह रिकॉर्ड हरियाणा की टीम के नाम था, जिसने पिछले सीजन में एक दिन में सात विकेट के नुकसान पर 339 रन बनाए थे। युवराज ने अपना आखिरी वनडे 2013 में केन्या के खिलाफ खेला था, जबिक इसी साल उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में शामिल किया गया था।
मध्य प्रदेश के कप्तान देवेंद्र बुंदेला ने टॉस जीतकर लाहली स्थित चौधरी बंसी लाल क्रिकेट स्टेडियम में पंजाब को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। मैच में पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही। महज 15 रन के स्कोर पर पंजाब ने मानव वोहरा (02) और उदय कौल (06) के रूप में दो विकेट गंवा दिए। इसके बाद जीवनजोत और युवराज ने तीसरे विकेट के लिए 180 रन जोड़े। ईश्वर पांडे (2/95) ने जीवनजोत को बोल्ड कर यह साझेदारी तोड़ी। इसके बाद भी गेंदबाजों को राहत नहीं मिली। दिन का खेल खत्म होने तक युवराज चौथे विकेट के लिए जीवनजोत के साथ नाबाद 152 रन जोड़ चुके हैं।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top