Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महिला पहलवान Sakshi Malik घर पर पति के साथ कर रही है ट्रेनिंग, आउटडोर प्रैक्टिस पर दिया ये जवाब

Women Wrestler Sakshi Malik : साक्षी मलिक ने इंटरव्यू में बताया कि वह घर के पीछे बने हुए अखाड़े में कसरत कर रही हैं, और स्टेमिना बढ़ाने के लिए वहीं फास्ट रनिंग कर रही हूं। साक्षी मलिक ने बताया कि अखाड़े की मिटटी पर कुश्ती कर रही हूं, मिटटी में प्रैक्टिस से मजबूती आती है।

महिला पहलवान Sakshi Malik घर पर पति के साथ कर रही है ट्रेनिंग, आउटडोर प्रैक्टिस पर दिया ये जवाब
X

Women Wrestler Sakshi Malik : ओलिंपिक महिला रेसलिंग में भारत को एकमात्र पदक दिलाने वाली साक्षी मलिक ने एक इंटरव्यू (Sakshi Malik Interview) के दौरान बताया कि कैसे वह घर पर ही ट्रेनिंग (Training At Home) जारी रखे हुए हैं। साक्षी मलिक ने बताया कि वह घर पर ट्रेनिंग के दौरान पति सत्यव्रत कादियान की भी मदद ले रही हैं।

साक्षी मलिक के पति सत्यव्रत कादियान (Sakshi Malik Husband) भी एक इंटरनेशनल रेसलर (Indian International Wretler) हैं, उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में भारत के लिए पदक भी जीता है। महिला पहलवान साक्षी मलिक ने भास्कर को दिए एक इंटरव्यू में इन बातों पर चर्चा की, इस दौरान उन्होंने आउटडोर स्टेडियम में प्रैक्टिस (Practice At Outdoor Stadium) की मांग को भी सही नहीं बताया।

साक्षी मलिक ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक्स गेम्स एक साल के लिए आगे बढ़ा दिया गया है, ऐसे में खिलाड़ियों के पास समय है। फिलहाल आउटडोर ट्रेनिंग की मांग करना अनुचित है, क्योंकि कोरोनावायरस का खतरा बढ़ जाएगा।

Also Read- Lockdown 4.0 में में खुलेंगे स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियम, उठने लगा IPL 2020 का सवाल

साक्षी मलिक को ट्रेनिंग में पड़ती है पति की जरुरत

साक्षी मलिक ने कहा कि उनके पति भी रेसलर हैं, और वह ट्रेनिंग में उनकी मदद लेती है। साक्षी मलिक ने कहा कि रेसलिंग ट्रेनिंग में आपको साथी की जरुरत होती है, इसके लिए वह पति की मदद ले रही हैं। साक्षी मलिक ने कहा कि वह पति सत्यव्रत कादियान के साथ खेलों की तकनीक और टिप्स आदि पर भी बात करती हैं।

Also Read- क्रिकेटर Suresh Raina ने यूपी के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath से प्रवासी मजदूरों के लिए की अपील

स्टेमिना बढ़ाने पर है फोकस- साक्षी मलिक

साक्षी मलिक ने इंटरव्यू में बताया कि वह घर के पीछे बने हुए अखाड़े में कसरत कर रही हैं, और स्टेमिना बढ़ाने के लिए वहीं फास्ट रनिंग कर रही हूं। साक्षी मलिक ने बताया कि अखाड़े की मिटटी पर कुश्ती कर रही हूं, मिटटी में प्रैक्टिस से मजबूती आती है। मलिक ने बताया कि अधिकतर रेसलर मिटटी पर कसरत करके ही मजबूती प्राप्त करते हैं, वहीं मलिक ने बताया कि अखाड़े में वेट का सामन भी है। इन्ही सामानों से वेट ट्रेनिंग करती हूं।

Next Story