Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तेजी से वायरल हो रहा इन दो बच्चों का वीडियो, ओलिंपिक मेडलिस्ट नाडिया की पड़ी नजर, खेल मंत्री रिजिजू बोले- हम देंगे ट्रेनिंग

Indian Children Viral Video: कुछ दिनों पहले दो स्कूली बच्चों की धांसू स्टंट करते हुए वीडियो खूब वायरल हुआ था। इन बच्चों की इस स्टंट वीडियो को ओलपिंक में पांच बार मेडल जीतने वाली नाडिया कोमेंसी (Nadia Comaneci) ने 29 अगस्त को शेयर की थी। वीडियो के शेयर होते ही सोशल मीडिया पर जशिका खान और मोहम्मद अजाउद्दीन नाम के ये बच्चे अचानक लाइमलाइट में आ गए।

तेजी से वायरल हो रहा इन दो बच्चों का वीडियो, ओलिंपिक मेडलिस्ट नाडिया की पड़ी नजर, खेल मंत्री रिजिजू बोले हम देंगे ट्रेनिंग
X
olympic gold medalist nadia comaneci share 2 indian children gymnastic video Sports Minister Kiren Rijiju promise training

Indian Children Viral Video कुछ दिनों पहले दो स्कूली बच्चों की धांसू स्टंट करते हुए वीडियो खूब वायरल हुआ था। इन बच्चों की इस स्टंट वीडियो को ओलपिंक में पांच बार मेडल जीतने वाली नाडिया कोमेंसी (Nadia Comaneci) ने 29 अगस्त को शेयर की थी। वीडियो के शेयर होते ही सोशल मीडिया पर जशिका खान और मोहम्मद अजाउद्दीन नाम के ये बच्चे अचानक लाइमलाइट में आ गए। धांसू स्टंट करने वाले इन दोनों बच्चों के वीडियो को खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने भी ट्वीट किया है। और उन्होंने दोनों से बच्चों से मिलने की इच्छा जताई। साथ ही खेलमंत्री ने भारतीय बच्चों का वीडियो शेयर करने के लिए नाडिया कोमेंसी को धन्यवाद भी दिया है।


इस वायरल वीडियो में दोनों बच्चे जशिका खान और मोहम्मद अजाउद्दीन स्कूल बैग के साथ समरसॉल्ट और कार्टव्हील करते दिख रहे हैं। बता दें कि मोहम्मद अजाउद्दीन की 12 साल है जबकि जशिका खान 11 साल की हैं। नाडिया द्वारा इस वीडियो को शेयर करने के बाद भारत सरकार इन दोंनों स्कूली बच्चों को ट्रेनिंग दिलवाने की तैयारी कर रही है। दोनों बच्चों को जल्द ही कोलकाता के एसएआई में ट्रेनिंग दी जायेगी।



बतातें चलें कि दोनों बच्चों को 4 सितम्बर को स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एसएआई) के इस्टर्न सेंटर में बुलाया गया था। अब जल्‍द ही इन उन्हें बच्चों फुल टाइम ट्रेनिंग दी जाएगी। हालांकि नाडिया कोमेंसी से पहले इस वीडियो को खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने शेयर किया था और बच्चों के बारे में जानकारी मांगी थी। लेकिन नाडिया द्वारा शेयर करने के बाद यह वीडियो वायरल हो गया ।



खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने जशिका खान और मोहम्मद अजाउद्दीन के इस वायरल वीडियो को शेयर करते हुए ट्वीट किया है कि मुझे खुशी है कि नाडिया कोमेंसी ने इन भारतीय बच्चों का वीडियो शेयर किया। नाडिया पहली जिमनास्ट हैं, जिन्होंने 1976 ओलिंपिक में परफेक्ट 10 स्कोर किया था। और फिर तीन स्वर्ण पदक जीतने के लिए छह और परफेक्ट 10 स्कोर किए, यह बहुत खास हो गया।

बता दें कि वीडियो वायरल होने के बाद जशिका खान ने कहा कि जब मुझे नादिया द्वारा वीडियो शेयर करने का पता चला तो मैं बेहद खुश थी। मैंने अपने माता-पिता को इसके बारे में बताया, वे भी बेहद खुश हुए। मैं यह चार साल से कर रही हूं। मैं आगे चलकर नाडिया कोमेनेसी की तरह एक जिमनास्ट बनना चाहती हूं। वहीं मो. अजाजुदीन ने कहा कि मैं कुछ ऐसा करना चाहता हूं, जिससे मेरे डांस टीचर खुश हो। अगर भविष्य में मुझे जिमनास्टिक करने का मौका मिला तो मैं इसे जरूर करूंगा। लेकिन, मैं हमेशा डांस करता रहूंगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story