Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : 124 साल के इतिहास में पहली बार ओलिंपिक होगा स्थगित

Coronavirus : कोरोना वायरस पूरी दुनिया के लिए चिंता का विषय बना हुआ है, कोरोना वायरस अब तक दुनिया भर के साढ़े 3 लाख लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है। भारत में भी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगभग 500 हो चुकी है। भारत में भी सभी स्पोर्ट्स लीग कोरोना वायरस के चलते स्थगित की गई है।

Coronavirus : 124 साल के इतिहास में पहली बार ओलिंपिक हुआ स्थगित
X
टोक्यो ओलिंपिक 2020

Coronavirus : इंटरनेशनल ओलिंपिक समिति ने टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo2020) 2020 को स्थगित करने का फैसला लिया है। (International Olympic Committe) IOC ने कोरोना वायरस (Covid19) के दुनिया भर में बढ़ते प्रकोप को देखते हुए टोक्यो ओलिंपिक को स्थगित करने का फैसला लिया है। दुनिया भर में कोरोना वायरस को लेकर दहशत का माहौल है, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया ने टोक्यो ओलिंपिक से पहले ही अपना नाम वापस ले लिया था, और इंटरनेशनल ओलिंपिक समिति को खत लिखकर कहा था कि अगर जापान में होने वाला ग्रीष्मकालीन ओलिंपिक तय शेड्यूल के अनुसार ही होगा, हमारे देश के खिलाड़ी इसमें हिस्सा नहीं लेंगे।

इंटरनेशनल ओलिंपिक समिति के सदस्य डिक पाउंड ने बताया कि IOC इस वर्ष होने वाले ओलिंपिक को एक साल के लिए स्थगित करने पर विचार कर रही है, और इसे वर्ष 2021 में 24 जुलाई से शुरू करने के विकल्प पर चर्चा कर रही है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस के चलते ओलिंपिक स्थगित नहीं होता तो इसका आयोजन इस वर्ष 24 से ही होना था।

भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप (Covid 19 In India)

इस समय कोरोना वायरस पूरी दुनिया के लिए चिंता का विषय बना हुआ है, कोरोना वायरस अब तक दुनिया भर के साढ़े 3 लाख लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है। भारत में भी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगभग 500 हो चुकी है। भारत में भी सभी स्पोर्ट्स लीग कोरोना वायरस के चलते स्थगित की गई है।

इंडियन प्रीमियर लीग 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित की गई है, लेकिन इस पर आज बीसीसीआई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जरिए मीटिंग करेगा, बीसीसीआई की इस मीटिंग में आईपीएल स्थगित होने के सभी विकल्पों पर विचार किया जाएगा।

Next Story