Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Tokyo Olympics: नेशनल स्टेडियम से Opening Ceremony देखेंगे अनुराग ठाकुर

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) और खेल राज्यमंत्री निसिथ प्रमाणिक (Nisith Pramani) मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम (Major Dhyan Chand National Stadium) से 32वें ओलंपिक खेलों का उद्घाटन समारोह (Opening Ceremony) देखेंगे।

Tokyo Olympics: नेशनल स्टेडियम से Opening Ceremony देखेंगे अनुराग ठाकुर
X

Anurag Thakur

खेल। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) और खेल राज्यमंत्री निसिथ प्रमाणिक (Nisith Pramani) मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम (Major Dhyan Chand National Stadium) से 32वें ओलंपिक खेलों का उद्घाटन समारोह (Opening Ceremony) देखेंगे। इस दौरान उनके साथ पूर्व खिलाड़ी और कई क्षेत्रों की जानी मानी हस्तियां भी टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भाग ले रहे खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाएंगे।

खेल मंत्रालय ने अपने एक बयान में कहा कि 32वें ओलंपिक 23 जुलाई से हो रहे हैं, इस मौके पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और खेल राज्यमंत्री उद्घाटन समारोह देखेंगे। साथ ही पूर्व खिलाड़ी और कई हस्तियां भी जुड़ेगे।

वहीं हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह, यशोधरा राजे सिंधिया और राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद आदि इस दौरान स्टेडिम में मौजूद रहेंगे। कोरोना महामारी के कारण भारत की तरफ से 20 खिलाड़ी और 6 अधिकारी ही उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेंगे।

साथ ही मैरी कोम और मनप्रीत सिंह भारत के ध्वजवाहक रहेंगे, बता दें कि इस बार भारत ने अपना सबसे बड़ा दल भेजा है, जिसमें 127 खिलाड़ी हैं। महिलाओं खिलाड़ियों का प्रतिनिधत्व भी सबसे ज्यादा हैं जिनकी संख्या 56 है। भारतीय समयानुसार दोपहर 4.30 बजे उद्घाटन समारोह का आगाज होगा।

बता दें कि शुक्रवार को टोक्यो ओलंपिक तीरंदाजी स्पर्धा के महिला व्यक्तिगत रिकर्व रैंकिंग दौर में भारत की दीपिका कुमारी नौवें स्थान पर रहीं। युमेनोशिमा पार्क में हुए मुकाबले में दुनिया की नंबर वन तीरंदाज दीपिका ने 663 स्कोर किया। पहले हाफ में 334 और दूसरे हाफ में 329 स्कोर रहा, उन्होंने 30 बार परफेक्ट 10 स्कोर किया। वहीं पहले तीन स्थानों पर कोरियाई तीरंदाजों का दबदबा रहा, कोरिया की अन सान 680 के स्कोर के साथ टॉप पर रहीं, जो कि ओलंपिक रिकॉर्ड भी है। वहीं अब दीपिका का मुकाबला अगले राउंड में भूटान की कर्मा से होगा।


Next Story