Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खेलमंत्री ने की फिट इंडिया यूथ क्लब मुहीम की शुरुआत, जुड़ेंगे 75 लाख वालिंटियर

Fit India Youth Club : फिट इंडिया यूथ क्लब की शुरुआत लोगों में फिटनेस को लेकर जागरूक करना है, इसके तहत हर वालिंटियर लोगों को आधे घंटे से 1 घंटे का फिटनेस प्रोग्राम करने के लिए प्रेरित करना होगा। खेलमंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि स्वस्थ व्यक्ति देश हित में कार्य कर सकता है।

खेलमंत्री ने की फिट इंडिया यूथ क्लब मुहीम की शुरुआत, जुड़ेंगे 75 लाख वालिंटियर
X

आज देशभर में 74वें गणतंत्र दिवस की खुशियां मनाई जा रही है, इस मौके पर भारत के खेलमंत्री किरेन रिजिजू ने फिट इंडिया यूथ क्लब मुहीम की शुरुआत की है। फिट इंडिया यूथ क्लब की शुरुआत पीएम मोदी द्वारा शुरू की गई फिट इंडिया मूवमेंट के तहत स्टार्ट की गई है।

फिट इंडिया यूथ क्लब की शुरुआत युवाओं में फिटनेस के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से की गई है। इस क्लब में 75 लाख वालिंटियर जुड़ेंगे, जिसे बढाकर 1 करोड़ करने का उद्देश्य हैं। वालिंटियर में स्काउट, एनसीसी आदि संगठनों से युवाजों को शामिल किया जाएगा।

फिटनेस के प्रति करना होगा जागरूक

फिट इंडिया यूथ क्लब की शुरुआत लोगों में फिटनेस को लेकर जागरूक करना है, इसके तहत हर वालिंटियर लोगों को आधे घंटे से 1 घंटे का फिटनेस प्रोग्राम करने के लिए प्रेरित करना होगा। खेलमंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि स्वस्थ व्यक्ति देश हित में कार्य कर सकता है।

Next Story