Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खेलो इंडिया स्कीम के तहत बनेगा 24 करोड़ में स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स, इन खेलों की होगी सुविधा!

Khelo India Scheme : नवांशहर में बनने वाले संभावित स्पोर्ट्स में कई खेलों के लिए प्रशिक्षण की सुविधाएं होगी, इसमें वॉलीबाल, बास्किटबाल, जुडो, स्विमिंग, शूटिंग रेंज, एथलेटिक्स ट्रैक आदि खेलों की सुविधाएं मौजूद रहेगी।

खेलो इंडिया स्कीम के तहत बनेगा 24 करोड़ में बनाएगा स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स, इन खेलों की होगी सुविधा!
X
Khelo India

जालंधर के नवांशहर से विधायक अंगद सिंह और सेंट्रल सरकार की एक टीम संभावित स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स बनाए जाने के लिए जगह देखने पहुंचे। नवांशहर में खेलो इंडिया के अंतर्गत स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स बनाने पर विचार चल रहा है। भास्कर में छपी खबर के अनुसार 24 करोड़ रुपयों की लागत से बनने वाले इस काम्प्लेक्स के लिए 8.63 एकड़ की जगह का निर्णय किया गया है। केंद्र की एक टीम काम्प्लेक्स की जगह देखने पहुंची, जिसके बाद अब वह जल्द अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही इसी जमीन पर स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स बनना शुरू किया जा सकता है।

नवांशहर से एमएलए अंगद सिंह ने बताया कि इस प्रोजेक्ट को लेकर रिपोर्ट सरकार को भेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट के पूरे होने से शहर में प्रोफेशनल खेलों के लिए प्रशिक्षण केंद्र बनेगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एमएलए ने कहा कि इस प्रोजेक्ट से आस पास के लोगों को भी लाभ होगा, वहीं शहर के योग्य बच्चों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका भी मिलेगा।

Also Read - हाथों में मुर्गा लेकर दुबई चले डेविड वार्नर, ऐसे दिया जवाब

खेलो इंडिया स्कीम

नवांशहर में बनने वाले संभावित स्पोर्ट्स में कई खेलों के लिए प्रशिक्षण की सुविधाएं होगी, इसमें वॉलीबाल, बास्किटबाल, जुडो, स्विमिंग, शूटिंग रेंज, एथलेटिक्स ट्रैक आदि खेलों की सुविधाएं मौजूद रहेगी।

Next Story