Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Asian Champions Trophy: भारत ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 4-3 से दी मात, ब्रॉन्ज मेडल किया अपने नाम

तीसरे स्थान के मुकाबले के लिए भारत और पाकिस्तान (Ind vs Pak) के बीच भिड़ंत हुई। जिसमें भारत ने पाकिस्तान पर 4-3 से रोमाचंक जीत दर्ज की है।

Asian Champions Trophy: भारत ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 4-3 से दी मात, ब्रॉन्ज मेडल किया अपने नाम
X

खेल। एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2021 (Asian Champions Trophy 2021) के तीसरे स्थान के मुकाबले के लिए भारत और पाकिस्तान (Ind vs Pak) के बीच भिड़ंत हुई। जिसमें भारत ने पाकिस्तान पर 4-3 से रोमाचंक जीत दर्ज की है। आखिर के कुछ मिनटों में भारत के नौ खिलाड़ियों की बदौलत पाकिस्तान के खिलाफ अपनी बढ़त नहीं गंवाई। और बेहतरीन जीत दर्ज की। इससे पहले भारत को सेमीफाइनल में जापान और पाक टीम को कोरिया से शिकस्त झेलनी पड़ी।

चैंपियन्स ट्रॉफी की शुरुआत में भारत को खिताब का दावेदार माना जा रहा था। फिर राउंड रोबिन स्टेज में भी भारतीय टीम सबसे ऊपर थी। इस दौरान उन्होंने एक भी मैच नहीं गंवाया। लेकिन जापान से सेमीफाइनल मुकाबले में हार का मुंह देखने के बाद भारतीय टीम को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

वहीं इस मुकाबले में भारत ने कुल 11 पेनल्टी कॉर्नर अपने नाम किए लेकिन केवल दो ही गोल में तब्दील हो सके। पेनल्टी कॉर्नर्स को गोल में नहीं बदल पाना भारतीय टीम की पुरानी कमजोरी है। उनकी यही गलती उन्हें जापान के खिलाफ मुकाबले में भारी पड़ी।

Next Story