Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

NZ vs BAN 1st Test: बांग्लादेश की पारी 234 रनों पर सिमटी, न्यूजीलैंड का करारा पलटवार

NZ vs BAN 1st Test: न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला का पहला मुकाबला हैमिल्टन में जारी है। तमीम इकबाल का शतक पहले दिन के पहले हाफ में हावी रहा, लेकिन उसके बाद न्यूजीलैंड का दिन रहा। नेल वैगनर ने पांच विकेट लेकर बांग्लादेश टीम को पहली पारी में 234 रनों पर समेट दिया।

NZ vs BAN 1st Test: बांग्लादेश की पारी 234 रनों पर सिमटी, न्यूजीलैंड का करारा पलटवार
X

NZ vs BAN 1st Test

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला का पहला मुकाबला हैमिल्टन में जारी है। तमीम इकबाल का शतक पहले दिन के पहले हाफ में हावी रहा, लेकिन उसके बाद न्यूजीलैंड का दिन रहा। नेल वैगनर ने पांच विकेट लेकर बांग्लादेश टीम को पहली पारी में 234 रनों पर समेट दिया।

पहले दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने बिना किसी नुकसान के 86 रन बना लिए हैं। अभी भी वह बांग्लादेश से पहली पारी के आधार पर 148 रन पीछे हैं। न्यूजीलैंड की ओर से जीत रावल 51 और टॉम लेथम 35 रन बनाकर नाबाद हैं।

WI vs ENG 4th ODI: 807 रन, 3 शतक, 4 अर्धशतक, 46 छक्के, इंग्लैंड-वेस्टइंडीज चौथे वनडे में बने कई यादगार रिकॉर्ड

इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुना। बांग्लादेश के लिए इबादत हुसैन अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की पहली पारी 234 रनों पर सिमट गई। बांग्लादेश की ओर से तमीम इकबाल ने सबसे अधिक 126 रन बनाए।न्यूजीलैंड की ओर से नेल वैगनर ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए, इसके अलावे टिम साउथी ने तीन विकेट लिए।

बता दें कि बांग्लादेश ने कभी टेस्ट में न्यूजीलैंड को नहीं हराया है। पिछले 13 मैचों में वे 10 टेस्ट हार चुके हैं, उनमें से पांच एक पारी से जबकि तीन मैच का कोई परिणाम नहीं निकला था है। बांग्लादेश पहले टेस्ट में अपने नियमित कप्तान और स्टार ऑल-राउंडर शाकिब अल हसन के बिना खेल रहे हैं जबकि मुशफिकुर रहीम भी चोट की वजह से टीम से बाहर हैं।

IND vs AUS 2019: कोहली बने और 'विराट', 72 रन के साथ बना दिए कई रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज

दूसरी ओर न्यूजीलैंड इस समय दुनिया में नंबर 2 टीम हैं और सभी प्रारूपों में वह अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। उन्होंने पिछले साल के अंत में दुबई में तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में पाकिस्तान को हराया जबकि हाल में श्रीलंका को दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में हराया।

NZ vs BAN 1st Test:

दोनों टीम इस प्रकार है

बांग्लादेश (प्लेइंग इलेवन): महमूदुल्लाह (कप्तान), तमीम इकबाल, शादमान इस्लाम, खलीद हुसैन, सौम्या सरकार, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास (विकेटकीपर), मेहंदी हसन, अबु जायद, इबादत हुसैन, मोमिनुल हक

न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन): केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लाथम, जीत रावल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, रॉस टेलर, ट्रेंट बोल्ट, बीजे वाटलिंग (विकेटकीपर), हेनरी निकोलस, नील वैगनर, टिम साउथी, टॉड एस्टल

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story