Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दोहरे शतक के बाद किवी कप्तान हुए विराट के मुरीद

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन विराट कोहली ने 211 रन बनाए।

दोहरे शतक के बाद किवी कप्तान हुए विराट के मुरीद
इंदौर. विराट कोहली की डबल सेन्चुरी पर न्यूजीलैंड के कोच माइक हेसन ने कहा कि विराट ने हमें बड़ी आसानी से रौंद दिया। भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन विराट कोहली ने 211 रन बनाए। हेसन ने कहा- हमारे बॉलर्स ने विराट और अजिंक्य रहाणे की पार्टनरशिप तोड़ने के लिए बहुत ज्यादा कोशिश की। लेकिन वो कामयाब नहीं हो सके। बता दें कि कोहली टेस्ट में दो डबल सेन्चुरी लगाने वाले भारत के पहले कप्तान बन गए हैं। और क्या कहा हेसन ने...
खेल खत्म होने के बाद हेसन ने कहा- इस बात में कोई दो राय नहीं हो सकती है कि ये बहुत हाई क्वॉलिटी की बैटिंग थी। अच्छी बॉल्स पर भी रन बनाए गए। हमने अपने प्लान के मुताबिक सबकुछ करने की कोशिश की लेकिन नतीजे उस हिसाब से नहीं मिल पाए। हेसन ने आगे कहा- कोहली की इनिंग को बयान करने का सबसे अच्छा तरीका ये है कि मैं कहूं, उन्होंने हमें बड़े आराम से रौंद कर रख दिया।
गर्मी और उमस से परेशान थे बॉलर्स
हेसन ने कहा, “ये मुश्किल दिन था। लेकिन अच्छा भी रहा। हमारे फास्ट बॉलर्स ने 30 ओवर तक 135 और 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बाॅलिंग की। इस दौरान मैदान पर बहुत उमस और गर्मी थी। इसके बावजूद हमने उन्हें आसानी से रन नहीं बनाने दिए। मेरे हिसाब से यह हाई क्वॉलिटी टेस्ट क्रिकेट है।” “जब आप 100 ओवर तक लगातार बॉलिंग करें और विकेट ना मिलें तो ये हौसला कम कर देता है। लेकिन इसके बावजूद हमने बेहतर खेल दिखाया।”
तीसरे दिन का खेल अहम
हेसन के मुताबिक, सोमवार को तीसरे दिन का खेल अहम हो सकता है। जिस तरह कोहली और रहाणे ने बैटिंग की उसी तरह से हमारे टॉप 7 बैट्समैन्स को बेहतर खेल दिखाना होगा। कोहली और रहाणे ने 365 रन की पार्टनरशिप की। हालांकि, रहाणे 12 रन से दोहरा शतक चूक गए।
न्यूजीलैंड के कोच ने कहा- विकेट अब भी काफी अच्छा है। कुछ जगह फुटमार्क्स हैं, जिनका फायदा इंडियन बॉलर्स उठा सकते हैं लेकिन कुल मिलाकर विकेट अच्छा नजर आ रहा है। मुझे उम्मीद है कि अंपायर्स विकेट को मेंटेन रखेंगे। हमें लंबे वक्त तक बैटिंग करनी होगी। हेसन ने कहा- 100 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद विराट और रहाणे ने जिस तरह की बैटिंग की, उसकी तारीफ की जानी चाहिए। खास तौर पर विराट ने। हमें रहाणे के खिलाफ कुछ मौके मिले जरूर लेकिन नतीजा वैसे नहीं हो सका जैसा हम चाहते थे।
कोहली-रहाणे ने 12 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा
सचिन-लक्ष्मण ने 2004 में सिडनी टेस्ट में AUS के खिलाफ चौथे विकेट के लिए 353 रन जोड़े। कोहली-रहाणे ने इंदौर टेस्ट में NZ के खिलाफ रिकॉर्ड 365 रन की पार्टनरशिप की।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top