Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Shocking! विश्व चैम्पियन रोसबर्ग ने F1 से संन्यास लिया

पांच दिन पहले ही निको फॉर्मूला-वन विश्व चैम्पियन बने थे

Shocking! विश्व चैम्पियन रोसबर्ग ने F1 से संन्यास लिया
विएना. क्रिकेट या फिर दुनिया का कोई और खेल, खेल में कब क्या हो जाए किसी को नहीं पता। ऐसे ही खिलाड़ी के मूड का भी है वो कब क्या कर जाए किसी को नहीं पता। ऐसा ही कुछ हुआ फॉर्मूला-वन विश्व चैम्पियन निको रोसबर्ग का भी। निको ने शुक्रवार को अचानक ही अपने संन्यास की घोषणा कर दी। इस घोषणा के बाद सभी सोच में कि आखिर इस विश्व चैंपियन खिलाड़ी को हुआ क्या? रोसबर्ग के इस फैसले ने सबको इसलिए भी चौंकाने वाला है क्योंकि उन्होंने अपना पहला विश्व खिताब महज पांच दिन पहले ही जीता था। रोसबर्ग ने कहा कि विश्व खिताब उनका सपना था और अब जबकि उन्होंने अपना सपना पूरा कर लिया है, वह खुद को इससे मुक्त करना चाहते हैं।
रोसबर्ग ने फेडरेशन इंटरनेशनल दे ऑटोमोबाइल (एफआइए) के संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की, जहां वह विश्व विजेता ट्रॉफी लेने पहुंचे थे। इसके बाद रोसबर्ग ने फेसबुक पर एक लम्बा विदाई संदेश लिखा।

रोसबर्ग ने मसीर्डीज टीम के चालक रोसबर्ग ने तमाम दुश्वारियों को पार करते हुए इस साल अपने साथी चालक लुइस हेमिल्टन को हराया और पहली बार विश्व विजेता बनने का गौरव हासिल किया।
रोसबर्ग ने कहा, 'मैंने यहां अपना फॉर्मूला-1 कॅरियर समाप्त करने का फैसला किया है। मैंने सोमवार से ही इस पर विचार करना शुरू कर दिया था। इसमें मैंने थोड़ा समय लिया, लेकिन अंतिम फैसले पर पहुंच गया। कहानी खत्म हुई। अगला कदम एक पिता और पति की भूमिका निभाना है और मैं इसके लिए पूरी तरह तैयार हूं।'
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top