Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

इन 4 देशों ने खेले हैं 500 से ज्यादा टेस्ट मैच

यह भारतीय टीम का 500वां टेस्ट मैच है।

इन 4 देशों ने खेले हैं 500 से ज्यादा टेस्ट मैच
कानपुर. कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में गुरुवार से भारत-न्यूजीलैंड के बीच 500वां टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टेस्ट मैच में सब कुछ ऐतिहासिक है। यह भारतीय टीम का 500वां टेस्ट मैच है।
प्रबंधन और प्रशंसकों के साथ ही कोहली की सेना भी चाहती है कि टीम इंडिया ऐसी जीत हासिल करे जो स्वर्ण अक्षरों के साथ इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जाए। इस टेस्ट के साथ भारत के 13 टेस्ट मैचों के लंबे घरेलू सत्र की शुरुआत भी होगी। आपको बता रहें हैं टीम इंडिया से पहले और कितने देशों ने 500 या उससे अधिक टेस्ट खेले हैं...
इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने दुनिया में किसी भी टीम से सबसे अधिक टेस्ट मैच खेले हैं। इंग्लैंड नें अब तक तक कुल 976 टेस्ट मैच खेले हैं जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। इंग्लैंड ने अपना पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1877 में खेला था।
इंग्लैंड के बाद नंबर आता है ऑस्ट्रेलिया का, हांलाकि ऑस्ट्रेलिया ने भी 1877 में ही टेस्ट खेलना शुरू किया, लेकिन तब भी वो इंग्लैंड से काफी पीछे है। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास ऑस्ट्रेलिया ने अब तक कुल 791 मैच खेले हैं।
तीसरे नंबर आता है वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का वेस्टइंडीज ने आपना आखिरी टेस्ट भारत के खिलाफ ही खेला है। 517 टेस्ट मैच खेलकर वेस्टइंडीज की टीम सबसे अधिक मैच खेलने वाले देशों की सूची में तीसरे स्थान पर है।
चौथे नंबर पर भारत है। न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में खेले जा रहे टेस्ट मैच में भारत ने अपना 500वां टेस्ट पूरा किया है और इस तरह भारत इस सूची में चौथे स्थान पर आ गया है। भारत ने अपना पहला टेस्ट मैच 1932 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top