Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL 2018 : पोलार्ड की तूफानी बैटिंग, मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 3 रन से हराया

आईपीएल सीजन 11 का 50वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है।

IPL 2018 : पोलार्ड की तूफानी बैटिंग, मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 3 रन से हराया

आईपीएल सीजन 11 का 50वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 8 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए। मुंबई का पहला विकेट इविन लुइस के रूप में जल्द ही गिरा।

लुइस सिर्फ 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पारी के छठे ओवर में एंड्रू टाई ने ईशान किशन (20) और सूर्यकुमार यादव (27) को लगातार दो गेंदों पर आउट कर मुंबई की कमर तोड़ दी। 10वें ओवर में फ्लडलाइट्स की वजह से कुछ देर के लिए मैच भी रुका ।

मुंबई की ओर से किरोन पोलार्ड (50 रन, 23 गेंद, पांच चौके और तीन छक्‍के), रोहित शर्मा (9) और क्रुणाल पंडया ने 32 रन बनाए। पंजाब की ओर से एंड्रयू टाय ने सर्वाधिक 4 विकेट झटके, टाय के अलावा कप्तान अश्विन ने 2 और मार्कस स्‍टोइनिस-अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट लिया।

मुंबई ने जेपी डुमिनी की जगह कीरोन पोलार्ड को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया है। वहीं दूसरी ओर किंग्‍स इलेवन ने मयंक अग्रवाल और करुण नायर की जगह युवराज सिंह और मनोज तिवारी को टीम में स्थान दिया है।

दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला करो या मरो है अगर मुंबई इस मैच को हार जाती है तो उसका सफर यहीं खत्म हो जाएगा हालांकि इस हार के बाद भी पंजाब के पास प्लेऑफ में पहुंचने का मौका रहेगा। लेकिन उसे दूसरों टीमों के रनरेट पर निर्भर रहना होगा।

187 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए KXIP ने 20 ओवर में 04 विकेट के नुकसान पर 183 रन बना लिए है। तिवारी (04) और पटेल (10) रन बनाकर नाबाद रहे। राहुल ने 94 रनों की पारी खेली परंतु अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 3 हराया।

हैदराबाद और चेन्‍नई प्‍लेऑफ में जगह बना चुकी है। अब प्‍लेऑफ में दो स्थान के लिए पांच टीमों के बीच लड़ाई है। मुंबई अभी तक 12 में से पांच मैच जीतकर 10 अंक लेकर छठे नंबर पर है। वहीं पंजाब 12 में से छह मैच जीतकर 12 अंक के साथ पांचवें नंबर पर है।

लाइव अपडेट

187 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए KXIP ने 20 ओवर में 04 विकेट के नुकसान पर 183 रन बना लिए है। तिवारी (04) और पटेल (10) रन बनाकर नाबाद रहे।

किंग्स इलेवन पंजाब को लगा चौथा झटका, राहुल 61 गेंदों पर 94 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

किंग्स इलेवन पंजाब को लगा तीसरा झटका, स्टॉयनिस 02 गेंदों पर 01 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

किंग्स इलेवन पंजाब को लगा दूसरा झटका, फिंच 35 गेंदों पर 46 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

के एल राहुल बनाया अर्धशतक, राहुल ने 39 गेंदों में 6 चौकोंं और एक छक्के की मदद से अर्धशतक पूरा किया।

किंग्स इलेवन पंजाब को लगा पहला झटका, गेल 11 गेंदों पर 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

मुंबई ने पंजाब को दिया 187 रनों का लक्ष्य, पोलार्ड ने जड़ा तूफानी अर्धशतक, एंड्रयू टाय ने झटके 4 विकेट

पारी का आखिरी ओवर मोहित शर्मा नी फेंका। मुंबई ने पंजाब को जीत के लिए 187 रनों का लक्ष्य दिया है

19वां ओवर टाय ने फेंका, हार्दिक पंड्या 9 रन बनाकर आउट हुए।

18वां ओवर अश्विन ने फेंका, कटिंग (4) का कैच अक्षर पटेल ने लपका।

16वां ओवर कप्तान अश्विन ने फेंका, इस ओवर में पोलार्ड (50 रन, 23 गेंद, पांच चौके और तीन छक्‍के) का कैच फिंच ने पकड़ा।

15वां ओवर स्‍टोइनिस ने फेंका, इस ओवर में क्रुणाल (32) का कैच अंकित राजपूत ने पकड़ा। इसी ओवर में पोलार्ड ने 22 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्‍कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा हुआ।

14वां ओवर अंकित ने फेंका, पोलार्ड ने एक छक्‍का और फिर लगातार दो चौके जड़े। मुंबई का स्‍कोर तेज रफ्तार पकड़ता हुआ।

13वां ओवर अक्षर पटेल ने फेंका, पोलार्ड ने एक छक्‍का लगाया। ओवर से 12 रन आए।

12वां ओवर स्‍टोइनिस ने फेंका, क्रुणाल ने इस ओवर में लगातार दो छक्का और एक चौका लगाया, ओवर से 19 रन आए। स्‍कोर 100 रन के पार।

11वां ओवर अक्षर पटेल ने फेंका, ओवर से महज 6 रन आए। मुंबई-85/4। 10 ओवर के बाद लाइट बंद होने से कुछ देर के लिए खेल रुका रहा।

10 ओवर के बाद मुंबई इंडियंस का स्‍कोर चार विकेट के नुकसान पर 79 रन है। क्रुणाल पंड्या और कीरोन पोलार्ड क्रीज पर हैं।

9वां ओवर अंकित राजपूत ने फेंका, रोहित शर्मा (9) का कैच युवराज ने पकड़ा, मुंबई को लगा चौथा झटका।

8वां ओवर कप्‍तान अश्विन ने फेंका, ओवर से 5 रन आए।

6ठा ओवर एंड्रयू टॉय ने फेंका, इस ओवर में लगातार गेंदों पर ईशान किशन (20) और सूर्यकुमार यादव (27) आउट, पंजाब ने इस मैच में वापसी कर ली है। ओवर से 3 रन आए।

5वां ओवर मोहित शर्मा ने फेंका, इस ओवर में ईशान किशन ने दो छक्‍के और एक चौका जड़ा। ओवर से 18 रन आए। स्‍कोर 50 रन के पार हुआ।

चौथा ओवर एंड्रयू टॉय ने फेंका, इस ओवर लेविस (9) बोल्‍ड, मुंबई को लगा पहला झटका।

तीसरा ओवर अंकित ने फेंका, इस ओवर में सूर्यकुमार ने दो छक्‍के और एक चौका लगाया। ओवर से 21 रन आए।

दूसरा ओवर मोहित शर्मा ने फेंका, इस ओवर में लेविस ने एक छक्का लगाया, ओवर से 9 रन आए।

मुंबई इंडियंस की सलामी जोड़ी सूर्यकुमार यादव और इविन लुइस मैदान पर आ चुके हैं। पहला ओवर अंकित राजपूत ने फेंका। ओवर से 7 रन आए। मुंबई- 7/0

इसे भी पढ़े: IPL 2018: रैना की बेटी की बर्थडे पार्टी में धोनी-ब्रावो ने गाया गाना, रैना की मां से मिलते ही धोनी ने किया ऐसा, देखें VIDEO

किंग्स इलेवन पंजाब

इस सीजन शानदार शुरूआत करने वाली पंजाब अब प्लेऑफ के लिए संघर्ष करती नजर आ रही है। पिछले मैच में आरसीबी के खिलाफ इस सीजन वो न्यूनतम स्कोर 88 रन पर ही सिमट गई। राहुल 12 मैचों में 558 रनों के साथ टीम के टॉप स्कोरर हैं जबकि क्रिस गेल नौ मैचों में 350 रन बनाकर दूसरे नंबर पर है। हालांकि पिछले कुछ मैचों से गेल का बल्ला खामोश है।

नायर 12 मैचों में 247 रन बनाने के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज फॉर्म में नहीं है। टीम में इस मैच के लिए कुछ बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं। मयंक अग्रवाल की जगह युवराज सिंह को और एरोन फिंच की जगह डेविड मिलर को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। गेंदबाजों में एंड्रू टाई 20 विकेट और मुजीब उर रहमान 14 विकेट लेकर अबतक शानदार प्रदर्शन किया है।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: कुलदीप की फिरकी में उलझी राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता ने राजस्थान को 6 विकेट से हराया

मुंबई इंडियंस

मुंबई के लिए इस मैच को जीतना बहुत ही जरुरी है अगर वो ये मैच हारती है तो वो प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी। मुंबई की ओर से ओपनर बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव (473) और एविन लुईस (325) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज फॉर्म में नहीं है।

कप्तान रोहित शर्मा ने अबतक अपने प्रदर्शन से निराश ही किया है। उससे इस मैच में एक शानदार पारी की उम्मीद होगी। वहीं दूसरी तरफ हार्दिक और कृणाल पंड्या से भी ऑलराउंडर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

गेंदबाजी में युवा स्‍पिनर मयंक मार्कंडेय और मिचेल मैक्‍लेघन को छोड़कर बाकी गेंदबाजों ने निराश ही किया है। गेंदबाजी भी जसप्रीत बुमराह का नहीं चलना टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

दोनों टीम इस प्रकार है

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्‍तान), सूर्यकुमार यादव, ईविन लेविस, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, कीरोन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिचेल मैकक्‍लेंघन, मयंक मार्कंडे, जसप्रीत बुमराह

किंग्‍स इलेवन पंजाब: आर. अश्विन (कप्‍तान), लोकेश राहुल, क्रिस गेल, एरोन फिंच, युवराज सिंह, मनोज तिवारी, मार्कस स्‍टोइनिस, अक्षर पटेल, एंड्रयू टाय, मोहित शर्मा, अंकित राजपूत

Share it
Top