Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs ENG: 236 रन पर ऑल आउट हुई टीम इंडिया, इंग्लैंड ने 86 रनों से दी मात

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच ''लॉर्ड्स'' के मैदान पर खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने भारत को 236 रन पर ऑल आउट कर दिया।

IND vs ENG: 236 रन पर ऑल आउट हुई टीम इंडिया, इंग्लैंड ने 86 रनों से दी मात

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच 'लॉर्ड्स' के मैदान पर खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। दोनों टीमों ने अपने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है।

भारत की पारी

सिद्धार्थ कोल के एलबीडब्ल्यू आउट होने के बाद यजुवेंद्र चहल उमेश यादव का साथ दे रहे हैं। आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हुए चहल। भारत 236 रन पर ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड ने भारत को 86 रनों से हरा दिया।

रैना के बाद हार्दिक पांड्या एमएस धोनी का साथ देने के लिए मैदान में आए लेकिन 22 गेंदों में 21 रन बनाकर बटलर को कैच थमा बैठे। इसके बाद उमेश यादव आए लेकिन ये भी बिना खाता खोले मैदान से बाहर निकाले गए।

लोकेश राहुल अपना खाता भी नहीं खोल पाए बटलर को कैच पकड़ा बैठे। बाद में सुरेश रैना और महेंद्र सिंह की जोड़ी ने टीम को एक बार फिर से उबारा लेकिन सुरेश धोनी का ज्यादा साथ नहीं दे पाए 46 रन बनाकर आदिश रशीद को विकेट दे बैठे।

रोहित शर्मा के बाद शिखर धवन 30 गेंदों में 36 रन बनाकर विली का शिकार हो गए। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टीम को मजबूत स्थित में लेकर आए लेकिन वो भी ज्यादा देर तक मैदान में टिक ना सके और 56 गेंद में 45 रन बनाकर आउट हो गए।

भारत के लिए ओपनिंग करने उतरे शिखर धवन और रोहित शर्मा। दोनों ने भारत को मजबूत शुरुआत दी। रोहित शर्मा 26 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हो गए।

रूट की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के दूसरे मैच में आज यहां भारत के खिलाफ सात विकेट पर 322 रन बनाये। रूट ने 116 गेंद में नाबाद 113 रन की पारी खेली। भारत की ओर से कुलदीप यादव ने 68 रन देकर तीन विकेट लिये।

इंग्लैंड के गिरे विकेट

11वें ओवर में कुलदीप यादव ने अपने पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर बड़े स्कोर की ओर बढ़ रहे जॉनी बेयरस्टॉ को क्लीन बोल्ड कर इंग्लैंड को पहला झटका दिया। बेयरस्टॉ 38 रन बनाकर आउट हुए, इस दौरान उन्होंने 5 चौके और एक छक्का लगाया।

फिर 15वें ओवर में कुलदीप यादव ने पहली ही गेंद पर जेसन रॉय को उमेश यादव के हाथों बॉउंड्री लाइन पर कैच आउट कराकर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया। रॉय 40 रन बनाकर आउट हुए, इस दौरान उन्होंने 4 चौके और एक छक्का लगाया।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान पर सनसनीखेज आरोप लगाने वाली रेहम खान हैं बेहद खूबसूरत, तस्वीरों में जानें सबकुछ

भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सीरीज का फैसला भी दूसरे ही मैच में करना चाहेगी। गुरुवार को खेले गए पहले वनडे मैच में भारत ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

भारतीय टीम पहले मैच में पूरी तरह से प्रभावशाली थी और दौरे पर अपने प्रभुत्व कायम रखने के लिए अब कोहली के पास शनिवार को इंग्लैंड हराकर एक और श्रृंखला जीतने का मौका मिला है। रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ पिछले दो मैचों में शतक लगाए हैं, तीसरे टी-20 और अब पहला वनडे 114 गेंदों में नाबाद 137 रन।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान पर नए आरोप- क्रिकेटर सकलैन मुश्ताक पर थे फिदा, कई महिलाओं से था नाजायज संबंध

कप्तान कोहली ने पहले मैच में 82 गेंदों में 75 और शिखर धवन ने 40 रन बनाए थे। भारतीय बल्लेबाजों से इस मैच में भी ऐसी ही पारी की उम्मीद होगी। गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने 25 रन देकर 6 विकेट झटककर इंग्लैंड के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी थी।

टीम इस प्रकार है

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), सुरेश रैना, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव

इंग्लैंड: इयोन मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोईन अली, जो रूट, लियाम प्लंकेट, बेन स्टोक्स, आदिल राशिद, डेविड विली, मार्क वुड

Share it
Top