Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया को किया गुमराह, 6 विकेट लेकर बन गए पहले एशियाई गेंदबाज

भारत के खिलाफ मेलबर्न के मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट यानि बॉक्सिंग टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी महज 151 रनों पर सिमट गई। इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट झटककर कंगारुओं की कमर तोड़ दी। इसके साथ ही बुमराह के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया।

जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया को किया गुमराह, 6 विकेट लेकर बन गए पहले एशियाई गेंदबाज
X

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न के मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट यानि बॉक्सिंग टेस्ट में टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी 7 विकेट पर 443 रन बनाकर घोषित कर दी। इसके जवाब में जसप्रीत बुमराह के कहर के सामने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी महज 151 रनों पर सिमट गई। भारत को पहली पारी के आधार पर 292 रनों की बढ़त मिली है। इस मैच में बुमराह ने 6 विकेट झटककर कंगारुओं की कमर तोड़ दी। इसके साथ ही बुमराह के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया।

दरअसल भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक ही कैलेंडर वर्ष में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में प्रत्येक टीम के खिलाफ पांच विकेट लेने वाले पहले एशियाई गेंदबाज बन गए हैं।

इसी साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग में जसप्रीत बुमराह ने 54 रन देकर 5 विकेट लिए थे। जबकि इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में 85 रन देकर 5 विकेट झटके थे। अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में 33 रन देकर उन्होंने 6 विकेट लिए।

जसप्रीत बुमराह: एक ही कैलेंडर वर्ष में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में पांच विकेट लेने वाले पहले एशियाई गेंदबाज

5/54 बनाम दक्षिण अफ्रीका, जोहान्सबर्ग

5/85 बनाम इंग्लैंड, ट्रेंट ब्रिज

6/33 बनाम ऑस्ट्रेलिया, मेलबर्न

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story