Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs AUS 2019: तो क्या दिनेश कार्तिक का वनडे करियर खत्म हो गया?, ये रहा संजय मांजरेकर का जवाब

IND vs AUS 2019: शुक्रवार को एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम से दिनेश कार्तिक का बाहर होना कई लोगों के लिए हैरानी की बात है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर को लगता है कि यह एकदिवसीय क्रिकेट में कार्तिक के करियर का अंत हो सकता है।

IND vs AUS 2019: तो क्या दिनेश कार्तिक का वनडे करियर खत्म हो गया?, ये रहा संजय मांजरेकर का जवाब

IND vs AUS 2019 Dinesh Karthik

शुक्रवार को एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम से दिनेश कार्तिक का बाहर होना कई लोगों के लिए हैरानी की बात है।

कार्तिक के इस साल खेले गए चार मैचों में महत्वपूर्ण पारी के बावजूद युवा ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे विकेटकीपर के रूप में जगह बनाई है। टीम की घोषणा के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने इस मामले पर बड़ा बयान दिया है।

IND vs AUS 2019: पहली बार भारतीय टीम में चयन के बाद भावुक हुए मयंक मार्कंडेय, कहा- मैं खुद को वास्तव में..

संजय मांजरेकर को लगता है कि यह एकदिवसीय क्रिकेट में कार्तिक के करियर का अंत हो सकता है क्योंकि चयनकर्ता अब उन्हें केवल टी20 विशेषज्ञ के रूप में देख रहे हैं। ESPN क्रिकइन्फो के साथ बातचीत में संजय मांजरेकर ने कहा कि उनके प्रशंसकों को खेद होगा क्योंकि उन्हें जो मौका मिला है, उन्होंने सही तरीके से निभाया है।

लेकिन मैं कार्तिक के इस चयन या गैर-चयन पर ज्यादा बात करना नहीं चाहताहूं, हालांकि चयनकर्ता ने सभी को बताया है कि हम कार्तिक को एक टी20 बल्लेबाज के रूप में देखें क्योकि उनका वनडे क्रिकेट का भविष्य खत्म हो गया है।

मांजरेकर को लगता है कि उन्होंने अच्छी पारी के बावजूद न्यूजीलैंड में अंबाती रायुडू की तरह पारी नहीं खेली, जहां उन्होंने 90 रन बनाकर भारत को जीत दिलाई थी।बता दें कि दिनेश कार्तिक वनडे प्रारूप में 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से भारत के लिए 20 मैचों में 47.22 की औसत से 425 रन बनाए हैं।

जिसमें आठ बार नाबाद रहे हैं। जबकि वनडे में 2018 के बाद से कार्तिक ने 10 मैच खेले हैं और उनके पिछले मैच के स्कोर 21, 33, 31 नॉट आउट, 1 नॉट आउट, 44, 37, 12, 25 नॉट आउट, 38 नॉट आउट और 0 स्कोर बनाए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम इस प्रकार है

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले और दूसरे वनडे के लिए भारत की टीम:

विराट कोहली (कैप्टन), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, विजय शंकर, ऋषभ पंत, सिद्धार्थ कौल, केएल राहुल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शेष तीन वनडे मैचों के लिए भारत की टीम:

विराट कोहली (कैप्टन), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, केएल राहुल, ऋषभ पंत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I श्रृंखला के लिए भारत की टीम:

विराट (कैप्टन), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल, मयंक मारकंडे

Share it
Top