Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाला ऐतिहासिक टेस्ट हो सकता है रद्द, जानें वजह

भारत के खिलाफ बेंगलुरू में अफगानिस्तान 14 जून से ऐतिहासिक पदार्पण टेस्ट से कर रही है। अफगानिस्तान के गेंदबाजों विशेषकर स्पिनरों राशिद खान और मुजीब उर रहमान भारत के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं।

IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाला ऐतिहासिक टेस्ट हो सकता है रद्द, जानें वजह
X

अफगानिस्तान की टीम समय पर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी पहुंची और दोपहर दो बजे अभ्यास शुरू किया लेकिन भारी बारिश के कारण चार बजकर 15 मिनट पर सत्र खत्म करना पड़ा। भारत के खिलाफ 14 जून से होने वाले टेस्ट के दौरान भी बारिश की आशंका है।

मौसम विभाग ने मैच के दौरान एक या दो दिन बारिश की भविष्यवाणी की है। चिन्नास्वामी स्टेडियम हालांकि अपनी बेहद आधुनिक पानी निकास प्रणाली के कारण बारिश से निपटने में सक्षम है और बारिश रुकने पर जल्द से जल्द मैच दोबारा शुरू किया जा सकता है।

अफगानिस्तान के खिलाड़ी अच्छी लय में दिखे

स्टेडियम में ‘सबएयर सबसरफेस ऐरिएशन एंड वैक्यूम पावर्ड ड्रेनेज सिस्टम' है जो सामान्य स्तर की तुलना में 36 गुना तेजी से पानी सुखाता है। क्यूरेटरों को इस बीच अभ्यास पिचों को सूखा रखने में मशक्कत करनी पड़ी। अफगानिस्तान के खिलाड़ी हालांकि अच्छी लय में दिखे और उन्होंने कोच फिल सिमंस की अगुआई वाले सहायक स्टाफ की मौजूदगी में गेंदबाजी और बल्लेबाजी की।

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शतक जड़ने वाले कप्तान असगर स्टेनिकजई, मोहम्मद शहजाद, मोहम्मद नबी और रहमत शाह जैसे बल्लेबाज नेट पर अच्छी लय में दिखे। अफगानिस्तान के गेंदबाजों विशेषकर स्पिनरों राशिद खान और मुजीब उर रहमान ने भी नेट पर गेंदबाज की।

राशिद खान और मुजीब ने आईपीएल में मचाया था धमाल

इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलने वाले मुजीब ने आईपीएल में पदार्पण सत्र में 11 मैचों में 20.64 की औसत से 11 विकेट चटकाए। उन्हें पंजाब की टीम ने चार करोड़ रुपये में खरीदा था। टी-20 प्रारूप में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज राशिद ने नेट पर बल्लेबाजों को अपनी गुगली से काफी परेशान किया।

देहरादून में टी-20 श्रृंखला में बांग्लादेश को 3-0 से हराने के बाद अफगानिस्तान की 15 सदस्यीय टीम कल रात यहां पहुंची। स्थानीय अधिकारियों ने इस दौरान टीम का स्वागत किया। इस बीच अफगानिस्तान के कप्तान स्टेनिकजई ने ‘माइंडगेम' खेलते हुए अपने स्पिनरों राशिद, मोहम्मद नबी, मुजीब, रहमत शाह और जहीर खान को भारतीय स्पिनरों से बेहतर करार दिया है। स्टेनिकजई को पदार्पण टेस्ट में अपने स्पिनरों में शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story