Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ओलिंपिक चैंपियन सुशील कुमार और उनके समर्थकों पर FIR दर्ज, पहलवान प्रवीण राणा के साथ की मारपीट

कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 के लिए क्वालिफाई करने में नाकाम रहे पहलवान प्रवीण राणा के साथ ओलिंपिक चैंपियन सुशील कुमार और उनके समर्थकों ने मारपीट की जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने आज सुशील और उनके समर्थकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

ओलिंपिक चैंपियन सुशील कुमार और उनके समर्थकों पर FIR दर्ज, पहलवान प्रवीण राणा के साथ की मारपीट
X

कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 के लिए क्वालिफाई करने में नाकाम रहे पहलवान प्रवीण राणा के साथ ओलिंपिक चैंपियन सुशील कुमार और उनके समर्थकों ने मारपीट की जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने आज सुशील और उनके समर्थकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। लेकिन अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

सेन्ट्रल दिल्ली के डीसीपी एम.एस रंधावा बताया कि सुशील कुमार और उनके समर्थकों पर आईपीसी (IPC) की धारा 323 और 341 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

अगले साल होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए कुश्ती के चयन ट्रायल के दौरान दो बार के ओलिंपिक चैंपियन सुशील कुमार के चिर प्रतिद्वंद्वी प्रवीण राणा को हराने के बाद दोनों के समर्थक आपस में भिड़ गए थे।

इसे भी पढ़ें: फ्रेंच ओपन: पीवी सिंधु ने चीन की चेन यूफी को हराया

ट्रायल के पहले दिन भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह भी मौजूद थे। तीन साल बाद राष्ट्रमंडल चैंपियनशिप स्वर्ण जीतकर अंतरराष्ट्रीय कुश्ती में वापसी करने वाले सुशील ने अपने सारे मुकाबले जीते।

मामला तब बिगड़ गया जब सेमीफाइनल में सुशील से हारने के बाद राणा ने दावा किया कि सुशील के समर्थकों ने रिंग में उसके खिलाफ उतरने के लिए उसे और उसके बड़े भाई को मारा।

दूसरी ओर सुशील ने दावा किया कि मुकाबले के दौरान राणा ने उसे मारा। उसने कहा, उसने मुझे पीटा लेकिन कोई बात नहीं। यह मुझे अच्छा खेलने से रोकने की उसकी रणनीति होगी। यह खेल का हिस्सा है। जो कुछ हुआ था, वह गलत था। मैं इसकी निंदा करता हूं। मुकाबला खत्म होने के बाद एक दूसरे के लिए सम्मान था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story