Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

India vs Sri Lanka: श्रीलंका के खिलाफ बुमराह ने जड़ा अनोखा शतक, लेकिन इस गेंदबाज से रह गए पीछे

World Cup 2019 India vs Sri Lanka: शानदार फॉर्म में चल रहे भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) शनिवार को लीड्स में श्रीलंका के खिलाफ मैच में 100 एकदिवसीय विकेट (Jasprit Bumrah 100 ODI Wickets) पूरा करते ही एक और उपलब्धि अपने नाम कर लिया।

India vs Sri Lanka: श्रीलंका के खिलाफ बुमराह ने जड़ा अनोखा शतक, लेकिन इस भारतीय गेंदबाज से रह गए पीछेWorld Cup 2019 India vs Sri Lanka Jasprit Bumrah Second Fastest Indian to 100 ODI Wickets

World Cup 2019 India vs Sri Lanka

शानदार फॉर्म में चल रहे भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) शनिवार को लीड्स में श्रीलंका के खिलाफ मैच में 100 एकदिवसीय विकेट (Jasprit Bumrah 100 ODI Wickets) पूरा करते ही एक और उपलब्धि अपने नाम कर लिया।

इसके साथ ही बुमराह वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारत के दूसरे गेंदबाज बन गए। भारत की ओर से सबसे तेज 100 वनडे विकेट लेने का रिकॉर्ड मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) के नाम है। शमी ने यह उपलब्धि 56वें मैच में हासिल की थी जबकि बुमराह ने अपने 57वें मैच में 100 वनडे विकेट पूरा किया।



बता दें कि वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान के नाम पर है। राशिद ने महज 44 वनडे मैचों में ही 100 विकेट लेने का कारनामा किया है। वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वालों की लिस्ट में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क दूसरे नंबर पर है। स्टार्क ने 52 वनडे मैचों में 100 विकेट लिए हैं।

बतातें चलें कि पारी के चौथे ओवर में श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को आउट कर जसप्रीत बुमराह ने वनडे क्रिकेट में 100 विकेट लेने का कारनामा किया। करुणारत्ने बुमराह की इस गेंद को उन्हें थर्ड मैन की ओर खेलना चाहते थे लेकिन गेंद बल्ले को छूती हुए स्टंप के पीछे एमएस धोनी के दस्तानों में चली गई।

सबसे कम वनडे में 100 विकेट (भारत)

56 मोहम्मद शमी

57 जसप्रीत बुमराह

59 इरफान पठान

65 जहीर खान

67 अजीत अगरकर

68 जवागल श्रीनाथ


Next Story
Share it
Top