Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

World Cup 2011 में ऐसी थी भारत की प्लेइंग इलेवन, ये खिलाड़ी आज भी है टीम का हिस्सा

एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में भारत ने श्रीलंका (IND vs SL) को साल 2011 वर्ल्ड कप (World Cup) में हराया था। उस दौरान भारतीय टीम (Indian team) में ऐसे 11 खिलाड़ी शामिल थे जिनमे से आज सिर्फ एक ही भारतीय टीम का हिस्सा रह गया है।

World Cup 2011 में ऐसी थी भारत की प्लेइंग इलेवन, ये खिलाड़ी आज भी है टीम का हिस्सा
X

खेल। एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में भारत ने श्रीलंका (IND vs SL) को साल 2011 वर्ल्ड कप (World Cup) में हराया था। उस दौरान भारतीय टीम (Indian team) में ऐसे 11 खिलाड़ी शामिल थे जिनमे से आज सिर्फ एक ही भारतीय टीम का हिस्सा रह गया है। इस खिलाड़ी ने कई सालों तक भारतीय टीम के तीनों फॉर्मेट में टीम की कप्तानी संभाली है। इस खिलाड़ी की फिटनेस और खेल प्रदर्शन को देखकर आज भी ऐसा लगता है की ये लंबे समय तक भारत के लिए खेलने वाला है। ये बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ही हैं।

वर्ल्ड कप 2011 का फाइनल मैच खेले थे कोहली

बता दें कि, रन मशीन कोहली साल 2011 में हुए विश्व कप के फाइनल मुकाबले में भारतीय प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे। वीरेंद्र सहवाग समेत सचिन तेंदुलकर के आउट हो जाने के बाद नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरे कोहली ने उस खिताबी मुकाबले में गौतम गंभीर के साथ मिलकर शानदार साझेदारी की थी। विराट कोहली ने इस खिताबी मुकाबले में 49 गेंदों की मदद से 35 रन जड़े थे।

ये थी 2011 वर्ल्ड कप फाइनल की प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम: वीरेन्द्र सहवाग, सचिन रमेश तेंदुलकर, विराट कोहली, युवराज सिंह, गौतम गंभीर, एमएस धोनी, सुरेश रैना, हरभजन सिंह, जहीर खान, मुनाफ पटेल, श्रीसंत।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story