Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

क्रिकेटर हैन्सी क्रोनिये ने दस साल पहले की थी मौत की भविष्यवाणी, बच्ची के एक्सीडेंट के बाद आया था बदलाव!

Hansie Cronje Plane Crash : हैन्सी क्रोनिये के भाई ने एक बार बताया था कि उनको एक दुर्घटना बहुत घर कर गई थी, दरअसल एक बार एक छोटी बच्ची की कार एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। यह घटना इसलिए उन्हें सताती थी क्योंकि जिस कार से बच्ची का एक्सीडेंट हुआ था, हैन्सी क्रोनिये उसी कार में सवार थे।

क्रिकेटर हैन्सी क्रोनिये ने दस साल पहले की थी मौत की भविष्यवाणी, बच्ची के एक्सीडेंट के बाद आया था बदलाव!
X

Hansie Cronje Dead In Plane Crash : साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान हैन्सी क्रोनिये की आज ही के दिन 2002 (1 june 2002) प्लेन क्रैश में मौत हो गई थी। हैन्सी क्रोनिये साउथ अफ्रीका के महान क्रिकेटर थे, लेकिन मैच फिक्सिंग के आरोप में फंसने के बाद उनकी सारी अच्छी इमेज खराब हो गई थी। क्रिकेट प्रेमियों को विश्वास नहीं था कि हैन्सी क्रोनिये पैसे लेकर क्रिकेट मैच फिक्स कर सकते हैं।

हैन्सी क्रोनिये ने स्वयं मैच फिक्स की बात को स्वीकार लिया था, इसके बाद उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। इसके 2 साल बाद यानी वर्ष 2002 में हैन्सी क्रोनिये एक विमान दुर्घटना में मारे गए थे, लेकिन बहुत कम लोग जानते थे कि इसकी भविष्यवाणी हैन्सी क्रोनिये ने एक दशक पहले ही कर दी थी।

अपनी मौत की भविष्यवाणी

खबर के मुताबकि हैन्सी क्रोनिये ने इस दुर्घटना से 10 साल पूर्व अपने भाई को बता दिया था कि उन्हें क्रिकेट मैच खेलने के लिए देश विदेश में प्लेन में जाना पड़ता है, और उन्हें यह बात सताती है कि उनकी मौत प्लेन क्रैश में ही होगी। अब इसे संयोग कहे या कुछ और कि इसके एक दशक बाद हैन्सी क्रोनिये की मौत एक प्लेन क्रैश में ही हुई।

हैन्सी क्रोनिये के भाई ने एक बार बताया था कि उनको एक दुर्घटना बहुत घर कर गई थी, दरअसल एक बार एक छोटी बच्ची की कार एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। यह घटना इसलिए उन्हें सताती थी क्योंकि जिस कार से बच्ची का एक्सीडेंट हुआ था, हैन्सी क्रोनिये उसी कार में सवार थे।

इस घटना के बाद से ही हैन्सी बहुत बदल से गए थे। हैन्सी क्रोनिये का नाम इन दिनों खूब चर्चा में रहता है क्योंकि उनके साथ मैच फिक्सिंग विवाद में जुड़े संजीव चावला इस समय भारत में हैं और उन पर मुकदमा चल रहा है। हैन्सी क्रोनिये ने पैसे लेकर भारत के विरुद्ध हार तय की थी।

Next Story