Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ranji Trophy Final : मैच टाई होने पर सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन बना चैंपियन, जानिए किस आधार पर मिली जीत

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन टीम के कप्तान जयदेव उनादकट ने जीत के बाद कहा कि हमारी टीम ने पहली बार रणजी ट्रॉफी का खिताब जीता है, इसको लेकर मै बहुत खुश हूं। बीसीसीआई के सचिन जय शाह ने फाइनल जीत के लिए सौराष्ट्र टीम को बधाई दी।

भारत में अब घरेलु क्रिकेट सीरीज की होगी शुरुआत, जानिए रणजी और मुश्ताक अली ट्रॉफी का शेड्यूल
X
Ranji Trophy

Ranji Trophy Final : रणजी ट्रॉफी 2019-20 का फाइनल मुकाबला सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (Saurashtra ) और बंगाल टीम के बीच खेला गया, इसमें सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने बंगाल को हराकर टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है। सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन टीम ने पहली बार रणजी ट्रॉफी का खिताब जीता है। इससे पहले सौराष्ट्र टीम ने ही टॉस जीता था और पहले बल्लेबाजी चुनी थी। पहली पारी में बल्लेबाज अर्पित ने शानदार शतक (106) लगाया था, वहीं चेतेश्वर पुजारा ने 66 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी।

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने जीता रणजी ट्रॉफी फाइनल (Saurashtra Cricket Association)

रणजी ट्रॉफी फाइनल मुकाबला दोनों टीमों के बीच ड्रा हो गया लेकिन रनों के आधार पर सौराष्ट्र टीम को जीत दी गई। सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 425 रन बनाए, जवाब में बंगाल की टीम 381 रन बनाए। सौराष्ट्र टीम ने दूसरी पारी में मैच समाप्ति तक 4 विकेट के नुकसान पर 105 रन बनाए। पहली पारी में सौराष्ट्र टीम ने बंगाल से अधिक रन बनाए थे इस आधार पर टीम ने जीत दर्ज की और पहली बार रणजी ट्रॉफी की ट्रॉफी उठाई।

कप्तान जयदेव उनादकट जीत के बाद कही ये बातें

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन टीम के कप्तान जयदेव उनादकट ने जीत के बाद कहा कि हमारी टीम ने पहली बार रणजी ट्रॉफी का खिताब जीता है, इसको लेकर मै बहुत खुश हूं। जयदेव उनादकट ने कहा हमारी टीम पिछले कई सालों से मेहनत कर रही थी और फाइनल तक भी पहुंच रही थी, जो दर्शाता है कि हमारी टीम खिताब के लिए कितनी बेकरार थी। रणजी ट्रॉफी फाइनल (सौराष्ट्र बनाम बंगाल) मैच की हाईलाइट देखने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story