Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021: अपने वतन लौटे एंड्रयू टाय, बोले- मरीज अस्पतालों में तोड़ रहे दम और आईपीएल फ्रेंचाइजियां बहा रहीं पैसा

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज एंड्र्यू टाय (Andrew Tye) ने हैरानी जताई है कि जहां, एक तरफ भारत में मरीज अस्पतालों में मूलभुत चिकित्सा सुविधाओं के अभाव में दम तोड़ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ आईपीएल की फ्रेंचाइजियां पैसा बहा रही हैं।

IPL 2021: अपने वतन लौटे एंड्रयू टाय, बोले- मरीज अस्पतालों में तोड़ रहे दम और आईपीएल फ्रेंचाइजियां बहा रहीं पैसा
X

IPl 2021: राजस्थान रॉयल्स को छोड़कर स्वदेश लौटे ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज एंड्र्यू टाय

खेल। आईपीएल 2021 (IPL 2021) में अधिकतर विदेशी खिलाड़ी (foreign players) अपने निजी कारणों का हवाला देकर लीग को बीच में ही छोड़कर ही अपने वतन लौट रहे हैं। इसी क्रम में 'व्यक्तिगत कारणों' से आईपीएल फ्रेंचाइजी (IPL franchise) राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan royals) को छोड़कर स्वदेश लौट चुके ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज (Australian pacer) एंड्र्यू टाय (Andrew Tye) ने इस बात पर हैरानी जताई है कि जहां, एक तरफ भारत (India) में मरीज अस्पतालों में मूलभूत चिकित्सा सुविधाओं (Medical traetments) के अभाव में दम तोड़ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ आईपीएल की फ्रेंचाइजियां पैसा बहा रही हैं।

टाई ने कहा, 'एक खिलाड़ी के रूप में हम सुरक्षित हैं, लेकिन क्या यह आगे सुरक्षित रहने वाला है?' उन्होंने आगे कहा, 'ये कंपनियां और फ्रेंचाइजी इतने पैसे कैसे खर्च कर रहीं हैं, जबकि लोग असुविधाओं के चलते अस्पतालों में भर्ती भी नहीं हो पा रहे हैं।'

तेज गेंदबाज ने कहा, 'अगर इस खेल से लोगों के जीवन में तनाव दूर होता है या उन्हें इस बात की आशा देता है कि दुनिया में सब कुछ ठीक है और गहरी सुरंग में भी रोशनी है, तो मैं समझता हूं कि आईपीएल जारी रहे, लेकिन मैं जानता हूं कि सभी एक जैसे नहीं हैं।'

साथ ही उन्होंने कहा कि आईपीएल पर वो सभी के विचारों का सम्मान करते हैं। बता दें कि टाय ने इसी महीने शादी की है और वह चाहते थे कि वह सुरक्षित अपने घर पहुंच जाएं।

Next Story