Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021 CSK vs RR: चेन्नई और राजस्थान की भिड़ंत, ये हो सकती है Playing XI, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

चेन्नई और राजस्थान के बीच में चेन्नई की टीम काफी आगे है। दोनों टीमें अब तक 23 बार आमने सामने आई हैं, जिसमें से 14 बार चेन्नई को जीत मिली है। हालांकि, आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स की टीम चेन्नई सुपर किंग्स पर हावी रही थी।

आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स की टीम चेन्नई सुपर किंग्स पर हावी रही थी।
X

IPL 2021: चेन्नई और राजस्थान के बीच में चेन्नई की टीम काफी आगे है।

खेल। आईपीएल 2021 (IPL 2021) का 12वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स (CSK vs RR) के बीच आज शाम 07:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium mumbai) में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों को उनके पिछले मैचों में जीत मिली है। ऐसे में दोनों जीत की अपनी लय को बरकरार रखना चाहेंगी। चेन्नई ने जहां अपने पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को हराया था। वहीं राजस्थान ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals) को मात दी थी।

वहीं चेन्नई की तरफ से पंजाब के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज दीपक चहर पर एक बार फिर उम्मीदें होंगी । इसके साथ ही राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने हाल ही में अच्छा प्रदर्शन किया था। राजस्थान को चेन्नई के खिलाफ बेहतर बल्लेबाजी करनी होगी। क्योंकि जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति में उसका गेंदबाजी विभाग थोड़ा कमजोर है।

हेड-टू-हेड आंकड़े

बात करें दोनों टीमों के आंकड़े की तो चेन्नई और राजस्थान के बीच में चेन्नई की टीम काफी आगे है। दोनों टीमें अब तक 23 बार आमने सामने आई हैं, जिसमें से 14 बार चेन्नई को जीत मिली है। वहीं सिर्फ 9 मुकाबले राजस्थान ने जीते हैं। हालांकि, आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स की टीम चेन्नई सुपर किंग्स पर हावी रही थी।

CSK से जुड़े लुंगी नगिदी

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी नगिदी फिटनेस हासिल कर चेन्नई की टीम के साथ जुड़ गए हैं। हालांकि, धोनी विनिंग कॉम्बिनेशन से छेड़छाड़ नहीं करना चाहेंगे। ऐसे में नगिदी को अभी बाहर ही बैठना होगा। वहीं राजस्थान भी सेम टीम के साथ किंग्स का सामना कर सकती है।

पिच रिपोर्ट

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की यह पिच बल्लेबाजों के लिए उपयोगी होगी। दिल्ली और पंजाब के बीच मैच में भी यहां बल्लेबाजी करना काफी आसान रहा था। ऐसे में यहां एक हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है। हालांकि, कहा जा सकता है कि टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है।

मैच प्रेडिक्शन

इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा भारी है। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स को एक और हार का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, मैच के रोमांचक होने के पूरे आसार हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स- रुतुराज गायकवाड़, फाफ डू प्लेसिस, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), सैम कर्रन, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर और दीपक चहर।

राजस्थान रॉयल्स- जोस बटलर, मनन वोहरा, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), डेविड मिलर, शिवम दुबे, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, मुस्ताफिजुर रहमान और चेतन सकारिया।

और पढ़ें
Next Story