Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL: इस तारीख को शुरू होगा IPL 2020, यह होगा बदलाव

IPL: इंडियन प्रीमियर लीग 13 की शुरुआत 5 अप्रैल से हो सकती है। टी20 क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग आईपीएल के लिए 8 टीम खिताबी जंग के लिए भिड़ेगी। IPL की तारीख समय स्थान को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि पिछले साल के मुकाबले इसमें बदलाव आएगा।

IPL 2020 : IPL फाइनल के बाद होगा ऑल स्टार मैच, इन खिलाडियों को मिलेगी जगह
X
IPL आईपीएल

IPL: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 13 को लेकर क्रिकेट प्रेमी उत्सुक है। दुनिया की सबसे बड़ी T20 लीग आईपीएल की तारीखों का एलान हो उससे पहले हम आपको बताते हैं कि आईपीएल 2020 का शेड्यूल क्या होगा। सूत्रों की माने तो इस बार बीसीसीआई जल्द यानी मार्च बीच से आईपीएल की शुरुआत करना चाहती है लेकिन इसपर सभी सहमत नहीं है।

आईपीएल (IPL) में शामिल हों बड़े खिलाड़ी

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच टेस्ट क्रिकेट सीरीज मार्च में चलेगी जिसका अंत 31 मार्च को होगा। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की सीरीज भी मार्च में जारी रहेगी। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मार्च में वनडे और T20 मैचों की सीरीज चलेगी। सीरीज का अंतिम T20 मैच 29 तारीख को खेला जाएगा।

ऐसे में IPL अधिकारी चाहते हैं कि मैच पिछले साल की तरह मार्च में नहीं बल्कि अप्रैल में शुरू हो। ताकि बड़े खिलाड़ी भाग ले सकें। पिछले साल आम चुनावों के मद्देनजर आईपीएल समय से पहले आयोजित किए गए थे। 2019 को छोड़ दें तो आईपीएल की शुरुआत अप्रैल में होती है।

5 अप्रैल से होगी शुरुआत!

आईपीएल 13 की ग्रैंड ओपनिंग 5 अप्रैल को हो सकती है। इस दिन रविवार है और यह अप्रैल का पहला रविवार होगा। आईपीएल इतिहास में अधिकतर लीग की शुरुआत अप्रैल की स्टार्टिंग में ही हुई है। आईपीएल 13 में 8 टीमें खिताबी टाइटल के लिए भिड़ेगी। आईपीएल 13 का फाइनल रविवार 24 मई को हो सकता है।

आईपीएल (IPL) 13 की संभावित तारीख

  • ओपनिंग सरमोनी - 5 अप्रैल 2020
  • क्लोजिंग सरमोनी - 24 मई 2020
  • टीम संख्या - 8


Next Story
Top