Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs SA: पिछले 5 ODI में कोहली जड़ चुके हैं 4 अर्धशतक, क्या अगले मुकाबले में बनाएंगे बड़ा स्कोर?

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले ही मुकाबले में विराट कोहली ने 51 रनों की पारी खेली। लेकिन वह अपनी टीम को जीत दिलाने में असफल रहे।

IND vs SA: पिछले 5 ODI में कोहली जड़ चुके हैं 4 अर्धशतक, क्या अगले मुकाबले में बनाएंगे बड़ा स्कोर?
X

खेल। दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ 3 मुकाबलों की वनडे सीरीज (ODI Series) के पहले ही मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने 51 रनों की पारी खेली। लेकिन वह अपनी टीम को जीत दिलाने में असफल रहे। इस मुकाबले में विराट बहुत ही अच्छी लय में दिख रहे थे और उनके फैंस को उनपर पूरा यकीन था कि वह भारत को जीत दिला कर ही वापस लौटेंगे। विराट भी ऐसा करने के मूड में थे, लेकिन तबरेज शम्सी की एक गेंद थोड़ा धीमी रह गई और विराट आउट हो गए। बता दें कि, भारत और दक्षिण अफ्रीका के वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है।

पिछली पांच वनडे में जड़े हैं 4 अर्धशतक

विराट की पिछली पांच वनडे पारियों को उठा कर देखा जाए तो उन्होंने 4 अर्धशतक जड़े हैं। इससे पहले वो इंग्लैंड समते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी अर्धशतक लगा चुके हैं। इससे यह तो साफ है कि विराट की फॉर्म खराब नहीं है। उन्हें अच्छी शुरुआत मिल रही है, लेकिन वो बड़ी पारी खेलने में असफल हो रहे हैं। उम्मीद है कि ऐसे में विराट अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाकी मुकाबलों में शतक जड़ सकते हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद लगातार खेले हैं विराट

विराट कोहली ने टी-20 विश्व कप के बाद आराम लिया था और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे। वहीं टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में उन्होंने टीम में वापसी की। इसके बाद से लगातार विराट के प्रदर्शन में निखार देखने को मिला है। अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में विराट थोड़े लय में दिखे लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके। वहीं तीसरे मुकाबले की दोनों परियों में उन्होंने बल्ले के साथ टीम के लिए अहम योगदान दिया। अब वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भी उनके बल्ले से रन निकले हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि विराट की ओर से जल्द ही बड़ी पारी देखने को मिलेगी।

और पढ़ें
Next Story