Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ICC World Cup Super League: बांग्लादेश ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप सुपर लीग में भारत समेत इन टीमों को पछाड़ा

बांग्लादेश (Bangladesh) ने साउथ अफ्रीका (South Africa) दौरे पर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। टीम ने यह इतिहास रच डाला है। इस दौरान पर बांग्लादेश ने अफ्रीकी की सरजमीं पर 3 मुकाबलों की वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली है।

ICC World Cup Super League: बांग्लादेश ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप सुपर लीग में भारत समेत इन टीमों को पछाड़ा
X

खेल। बांग्लादेश (Bangladesh) ने साउथ अफ्रीका (South Africa) दौरे पर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। टीम ने यह इतिहास रच डाला है। इस दौरान पर बांग्लादेश ने अफ्रीकी की सरजमीं पर 3 मुकाबलों की वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली है। अब इस जीत का फायदा बांग्लादेश को आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग (ICC World Cup Super League) की अंक तालिका में हुआ है। बांग्लादेश ने अब भारतीय टीम (Indian team), ऑस्ट्रेलिया (Australia) समेत इंग्लैंड (England) जैसी बड़ी टीमों को पीछे कर दिया है।

वर्ल्ड कप सुपर लीग में मारी बाजी

वर्ल्ड कप सुपर लीग की अंक तालिका में अब बांग्लादेश की टीम पहले नंबर पर पहुंच गई है। बांग्लादेश ने 18 में से 12 मुकाबलों में जीत दर्ज की थी। जिसके बाद टीम ने 120 अंक हासिल कर पहला स्थान प्राप्त किया है। जबकि दूसरे नंबर पर इंग्लैंड और तीसरे पर भारतीय टीम है। इस सीरीज में मात मिलने के बाद साउथ अफ्रीका बड़ा झटका लगा है। अब अफ्रीका इस अंक तालिका में 9वें नंबर पर पहुंच गई है। जबकि पाकिस्तान 40 अंक के साथ 10वें नंबर पर मौजूद है।

साल 2023 वनडे विश्व कप (World Cup ODI 2023) में कुल 10 टीमें खेलने वाली हैं। जिसमे 8 टीमें सुपर लीग के जरिए इस टूर्नामेंट में प्रवेश करेंगी। बाकि 8 टीमें इस टूर्नामेंट में प्रवेश कर चुकी हैं। जिसमे भारत भी शामिल है। भारत विश्व कप 2023 की मेजबानी करने वाला है, इसलिए उसे डायरेक्ट टूर्नामेंट में प्रवेश मिलने की उम्मीद है। यह विश्व कप सुपर लीग 2022 तक ही चलने वाला है। बाकी दो टीमें क्वालिफायर राउंड के जरिए इस बड़े टूर्नामेंट में प्रवेश करेंगी। जो 2023 में जिम्बाब्वे में आयोजीत किया जाएगा। वर्ल्ड कप सुपर लीग में कुल 13 टीमें हिस्सा लेंगी। इनमें से बाहर होने वाली अंतिम 5 टीमों को भी क्वालिफायर राउंड में मौका दिया जाएगा।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story