Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus के खिलाफ जंग को तैयार भारत को वर्ल्ड कप दिलाने वाला ये खिलाड़ी

Coronavirus : हमारे क्रिकेटर्स रोज घरों से अपने फैंस के साथ जुड़ते हैं, क्योंकि वो भी इस समय होम क्वारंटाइन में रह रहे हैं, इसी बीच एक पूर्व क्रिकेटर इस मुश्किल घड़ी में भारत की सेवा कर रहा है

Coronavirus के खिलाफ जंग को तैयार भारत को वर्ल्ड कप दिलाने वाला ये खिलाड़ीजोगिंदर शर्मा

Coronavirus : कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते सभी भारत वासी घर पर रह रहे हैं, केंद्र सरकार और राज्य सरकारों ने सभी को बेवजह बाहर जाने के लिए मना करते हुए लॉकडाउन का आदेश दिया है, वहीं राजधानी समेत कई प्रदेशों में तो कर्फ्यू भी लगाया गया है। हमारे क्रिकेटर्स रोज घरों से अपने फैंस के साथ जुड़ते हैं, क्योंकि वो भी इस समय होम क्वारंटाइन में रह रहे हैं, इसी बीच एक पूर्व क्रिकेटर इस मुश्किल घड़ी में भारत की सेवा कर रहा है, और गली गली में जाकर लोगों को कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ने को लेकर क्या किया जा सकता है, इसकी जानकारी दे रहा है।

2007 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल फाइनल में भारतीय क्रिकेट टीम को जीत दिलाने वाले जोगिंदर शर्मा यह जिम्मा उठाए हुए हैं। आपको बता दें कि जोगिंदर शर्मा इस समय हरियाणा में बतौर डीएसपी कार्यरत है, और इस कठिन घड़ी में भारत की सेवा कर रहे हैं।

जोगिंदर शर्मा Joginder Sharma DSP

जोगिंदर शर्मा का क्रिकेट करियर बहुत छोटा रहा था, लेकिन उनको शायद ही कोई क्रिकेट प्रेमी हो जो नहीं जानता हो। उनकी पहचान की सबसे बड़ी वजह हैं, उनका वर्ल्डकप फाइनल का वो अंतिम ओवर, जिसको उस समय के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जोगिंदर से करवाने का फैसला लिया था। जोगिंदर ने उस अंतिम ओवर में पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह उलहक को कैच आउट करवाकर भारत को टी20 वर्ल्डकप जितवाया था। जोगिंदर शर्मा ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 4 वनडे और 4 टी20 मैच खेले थे, इसके आलावा जोगिंदर शर्मा ने 16 आईपीएल मैच भी खेले थे।

Next Story
Top