Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ishant Sharma Birthday : 18 साल की उम्र में किया था इंटरनेशनल डेब्यू, जानिए इशांत के अनोखे रिकॉर्ड

Ishant Sharma Birthday : इशांत शर्मा ने अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला 2007 में खेला था। शर्मा ने बांग्लादेश के विरुद्ध 25 मई को टेस्ट डेब्यू और 29 जून को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध वनडे में डेब्यू मैच खेला था। इशांत शर्मा उस व्यक्त मात्र 18 साल के थे

चोट से उबर चुके हैं इशांत शर्मा
X
Ishant Sharma 

भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा 2 सितंबर को अपना 32वां जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगे, इस खास दिन का सेलिब्रेशन इशांत शर्मा अपने परिवार से दूर यूएई में करेंगे। हालांकि उनका दिल्ली कैपिटल्स टीम का परिवार इस मौके पर उनके साथ होगा, और कोशिश करेगा कि इस दिन को इशांत शर्मा के लिए खास बनाया जाए।

आईपीएल के पहले एडिशन से ही इशांत शर्मा आईपीएल का हिस्सा है, हालांकि इस दौरान वह कई टीमों के सदस्य रहे। इशांत शर्मा ने बहुत छोटी उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रख दिया था, उस समय वह अपनी लंबी कद काठी को लेकर काफी चर्चा में आ गए थे।

18 साल की उम्र में इशांत शर्मा ने किया था डेब्यू

इशांत शर्मा ने अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला 2007 में खेला था। शर्मा ने बांग्लादेश के विरुद्ध 25 मई को टेस्ट डेब्यू और 29 जून को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध वनडे में डेब्यू मैच खेला था। इशांत शर्मा उस व्यक्त मात्र 18 साल के थे, और इस उम्र में इंटरनेशनल में डेब्यू करना उनकी काबिलियत को बयां कर रहा था।

Also Read - हम UAE घूमने नहीं आए, क्रिकेट खेलने आए हैं - Virat Kohli ने कही ये बात

इशांत शर्मा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर

इशांत शर्मा ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 97 टेस्ट मैच और 80 एकदिवसीय मैच खेले हैं। इसमें उनके नाम क्रमश 297 और 115 विकेट है। इसके आलावा इशांत शर्मा ने 14 इंटरनेशनल टी20 मुकाबलों में 8 विकेट भी हासिल किए हैं।

Next Story