Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

17 सितंबर 2019 खेल समाचार: भारतीय क्रिकेट में एक बार फिर छाया मैच फिक्सिंग का साया, आज की Top 10 Sports News

Top 10 Sports News: भारतीय क्रिकेट में एक बार फिर से मैच फिक्सिंग का मामला सामने आया है। पहली बार एक भारतीय महिला क्रिकेटर से भ्रष्ट इरादों के साथ संपर्क करने की सूचना मिली है, जबकि तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) ने अपने कोचों और अधिकारियों को कथित मैच फिक्सिंग में शामिल होने को लेकर संदेह के घेरे में पाया है। आगे पढ़िए 17 सितंबर 2019 की खेल की टॉप 10 खबरें।

17 सितंबर 2019 खेल समाचार: भारतीय क्रिकेट में एक बार फिर छाया मैच फिक्सिंग का साया, आज की Top 10 Sports News17 september 2019 today top 10 sports news

Top 10 Sports News भारतीय क्रिकेट में एक बार फिर से मैच फिक्सिंग का मामला सामने आया है। पहली बार एक भारतीय महिला क्रिकेटर से भ्रष्ट इरादों के साथ संपर्क करने की सूचना मिली है, जबकि तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) ने अपने कोचों और अधिकारियों को कथित मैच फिक्सिंग में शामिल होने को लेकर संदेह के घेरे में पाया है। आगे पढ़िए 17 सितंबर 2019 की खेल की टॉप 10 खबरें।

1 इंग्लैंड के कोच की विदाई पर कप्तान रूट हुए भावुक

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को पहली बार विश्व चैंपियन बनाने वाले कोच ट्रेवर बेलिस एशेज सीरीज खत्म होने के बाद टीम के साथ नहीं रहेंगे। सीरीज का पांचवां टेस्ट कोच के तौर पर इंग्लैंड के लिए उनका आखिरी मैच था। इस मैच को जीतकर इंग्लैंड ने सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से 2-2 की बराबरी की। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट ने कहा है कि अपने कोच ट्रेवर बेलिस को जीत के साथ विदाई देने से उनकी टीम काफी खुश है।

2 वर्ल्ड कप को 1.6 अरब लोगों ने लाइव देखा, बना रिकॉर्ड

इंग्लैंड में इस खेला गया वर्ल्ड कप 2019 अब तक का सबसे ज्यादा लाइव देखा जाने वाला आईसीसी टूर्नामेंट बन गया। इस वर्ल्ड कप को रिकॉर्ड 1.6 अरब लोगों ने लाइव देखा। जोकि 2015 की तुलना में 38% अधिक है। भारत बनाम पाकिस्तान मैच को 27.3 करोड़ लोगों ने टीवी पर देखा।

3 एक बार फिर भारतीय क्रिकेट पर छाया मैच फिक्सिंग का संकट

भारतीय क्रिकेट में एक बार फिर से सोमवार को मैच फिक्सिंग का मामला सामने आया है। पहली बार एक भारतीय महिला क्रिकेटर से भ्रष्ट इरादों के साथ संपर्क करने की सूचना मिली है। इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की एक अनाम सदस्य को कथित तौर पर मैच फिक्स करने के इरादे से संपर्क किया गया था।

4 इस क्रिकेटर के बेटे की दुल्हन बनेंगी सानिया मिर्जा की बहन अनम

भारत की दिग्गज टेनिस स्टार सानिया मिर्जा की बहन अनम मिर्जा अपने रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियों में हैं। दोस्तों और बहन सानिया के साथ अनम ने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर शेयर की है, जिसे लोग अनम की शादी की पुष्टि के तौर पर देख रहे हैं। बता दें कि रिपोर्ट्स के अनुसार सानिया मिर्जा की बहन अनम मिर्जा पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के बेटे मोहम्मद असादुद्दीन को डेट कर रहीं हैं।

5. आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में स्मिथ-विराट में जंग, भारत नंबर-1 पर मजबूत

एशेज सीरीज के बाद जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पहले स्थान पर बने हुए हैं जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं जबकि आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की नंबर एक स्थान पर स्थिति मजबूत बनी हुई है। बल्लेबाजी रैंकिंग में स्मिथ के पास 937 रेटिंग अंक हैं जबकि विराट के खाते में 903 अंक हैं।

6. विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की तुलना पर सौरभ गांगुली ने कहा

पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने कहा है कि वह विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की तुलना नहीं करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कोहली अब भी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं, जबकि स्मिथ का रिकॉर्ड खुद बोलता है। स्मिथ ने एशेज सीरीज में शानदार परदरशन के दम पर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर कायम हैं।

7 फुटबॉल/ चैम्पियंस लीग आज से, विजेता को मिलेंगे 632 करोड़ रुपये

यूरोप के सबसे बड़े फुटबॉल टूर्नामेंट यूईएफए चैम्पियंस लीग की शुरुआत आज यानि मंगलवार से हो रही है। दुनिया की सबसे बड़ी फुटबॉल लीग में 32 टीमें हिस्सा लेंगी। चैम्पियन बनने वाली टीम को लगभग 632 करोड़ रुपए इनाम के तौर पर मिलेंगे। फ्रांस को पिछले साल फाइनल जीतने पर 260 करोड़ रुपए इनाम के तौर पर मिले थे।

8 प्रो कबड्डी लीग: दिल्ली ने टाइटन्स को हराया, जयपुर को यूपी ने दी मात

नवीन कुमार के शानदार प्रदर्शन के दम पर दबंग दिल्ली केसी ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के मुकाबले में सोमवार को तेलुगु टाइटन्स को 37-29 से हराया। वहीँ एक और अन्य मैच में यूपी योद्धा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जयपुर पिंक पैंथर्स को 38-32 से हराया।

9 शिखर धवन समेत इन क्रिकेटरों ने पीएम मोदी को दी जन्मदिन की बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद मोदी आज अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं। दुनिया भर से पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाइयां मिल रही है। इस मामले में खेल जगत भी पीछे नहीं रहे। शिखर धवन समेत कई भारतीय क्रिकेटरों ने पीएम मोदी को उनके जन्मदिन पर बधाई दी है।

10 मुक्केबाजी: अमित पंघाल समेत इन चार मुक्केबाजों की नजर एआईबीए पुरुष विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल बर्थ पर

रूस के एकाटेरिनबर्ग में शुरू होने वाली AIBA पुरुष विश्व चैंपियनशिप में अमित पंघाल समेत चार मुक्केबाजों की नजर एआईबीए पुरुष विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल बर्थ पर होगी। एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघाल (52 किग्रा) विश्व चैंपियनशिप में अपना पहला पदक जीतने को बेताब होंगे।

Next Story
Share it
Top