Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोढ़ा पैनल ने सौंपी रिपोर्ट, कहा- BCCI के सभी अधिकारी हटाए जाएं

लोढ़ा समिति ने इसके अलावा बीसीसीआइ में बतौर ऑब्जर्वर पूर्व गृह सचिव जी. के. पिल्लई की नियुक्ति की भी सिफारिश की है।

लोढ़ा पैनल ने सौंपी रिपोर्ट, कहा- BCCI के सभी अधिकारी हटाए जाएं
X
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को सोमवार को बड़ा झटका देते हुए लोढ़ा समिति ने बोर्ड और इससे संबद्ध सभी राज्य क्रिकेट संघों के सभी शीर्ष अधिकारियों को पद से हटाने की सिफारिश की। लोढ़ा समिति ने इसके अलावा बीसीसीआई में बतौर ऑब्जर्वर पूर्व गृह सचिव जी. के. पिल्लई की नियुक्ति की भी सिफारिश की है।
बता दें कि पैनल ने कोर्ट में कहा कि पर्यवेक्षक के रूप में जीके पिल्लई बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट देने के लिए ऑडिटरों की नियुक्ति का महत्वपूर्ण काम करेंगे, जिनमें भविष्य में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मीडिया अधिकारों के कॉन्ट्रैक्ट भी शामिल हैं। आईपीएल में सट्टेबाज़ी घोटाले के उजागर होने के बाद बीसीसीआई के संचालन में सुधारों की सिफारिशें करने के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त किए गए आरएम लोढा पैनल के रिश्ते बीसीसीआई से हमेशा 'कड़वे' ही रहे हैं। दुनिया के सबसे रईस क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि पैनल की सभी सिफारिशों को मानना नामुमकिन है, जिनमें 'एक राज्य, एक वोट' का नियम लागू करने के अलावा शीर्ष अधिकारियों के लिए आयु तथा कार्यकाल की अधिकतम सीमा निर्धारित करने की बात कही गई है।
फिलहाल, इसके पहले लोढ़ा पैनल ने सिफारिश की थी कि 70 साल से ज्यादा उम्र के व्यक्ति को बीसीसीआई में शामिल नहीं किया जाए साथ ही हर राज्य के पास एक ही वोट हो उससे ज्यादा नहीं। पैनल ने बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी को बोर्ड के सभी प्रशासनिक एवं प्रबंधन मामलों की देखरेख करने का निर्देश देने को भी कहा है। तो वही दूसरी तरफ बीसीसीआई अध्यक्ष ने इसके साथ ही 50 पन्नों के अन्य दस्तावेज भी जमा किये जिनमें सुधारों पर चर्चा के लिये बुलायी गयी विभिन्न आपात बैठकों की विस्तृत जानकारी दी गयी है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story