Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ICC ने अश्विन को चुना क्रिकेटर ऑफ द इयर

वनडे क्रिकेटर ऑफ द इयर के रूप में क्विंटन डी कॉक को चुना गया है

ICC ने अश्विन को चुना क्रिकेटर ऑफ द इयर
दुबई. टेस्ट में बेस्ट रविचंद्रन अश्विन का लगातार अपने नाम नए-नए कीर्तिमान स्थापित करते जा रहे हैं। मैदान पर बल्लेबाजों को स्पिन की जाल में फंसाने वाले अश्विन को आइसीसी ने क्रिकेटर ऑफ द इयर चुना है।
आइसीसी 2016 अवार्ड्स में इस बार अश्विन ने कुल दो पुरस्कारों पर अपना कब्जा जमाया। वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर बनने के अलावा उन्होंने टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द इयर का अवार्ड भी अपने नाम किया।
आइसीसी ने गुरुवार को वर्ष 2016 के आइसीसी आवार्ड्स की सूची जारी कर दी है। आइसीसी ने इस सूची में अलग-अलग कैटिगरी से कुल 10 पुरस्कारों की घोषणा की। इस साल वनडे क्रिकेटर ऑफ द इयर के रूप में क्विंटन डी कॉक को चुना गया है। वेस्ट इंडीज के कार्लोज ब्रेथवेट को 'आइसीसी टी20 परफॉर्मेंस ऑफ द इयर' चुना गया है। वहीं बांग्लादेश के मुस्ताफिजुर रहमान को 'इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द इयर' चुना गया है।
बेस्ट अंपायर की अगर बात की जाए, तो मराइज इरासमस को 'आइसीसी अंपायर ऑफ द इयर' चुना गया है। वहीं पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह उल हक को आइसीसी स्प्रिट ऑफ द इयर के खिताब के लिए चुना गया है। यह पहली बार है जब किसी पाकिस्तान खिलाड़ी को इस पुरस्कार के लिए चुना गया है।
महिला क्रिकेट में न्यू जीलैंड की सुजी बैट्स को 'आइसीसी वुमन ओडीआइ क्रिकेटर और टी20 क्रिकेटर ऑफ द इयर' चुना गया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top