Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज एलिस्टर कुक ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, हुए भावुक

इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज एलिस्टर कुक ने ओवल में भारत के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया।

इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज एलिस्टर कुक ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, हुए भावुक

इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज एलिस्टर कुक ने ओवल में भारत के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। कुक 161 टेस्ट मैच खेलते हुए इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक टेस्ट रन बनाए हैं (वर्तमान में 12,254) और उनके सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी रहे हैं।

इस समय वह खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं और भारत के खिलाफ मौजूदा सीरीज में भी उनका बल्ला एक बार भी नहीं चला। हालांकि उन्होंने इंग्लैंड की ओर से रिटायर होने का फैसला किया है, फिर भी वह एसेक्स के लिए खेलना जारी रखेंगे।

इसे भी पढ़ें: टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री इस खूबसूरत एक्ट्रेस को कर रहे हैं डेट, देखें तस्वीरें

कुक ने सोमवार (3 सितंबर) को एक बयान में कहा- पिछले कुछ महीनों में काफी सोच विचार के बाद मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। भारत के खिलाफ ओवल टेस्ट मेरे करियर का आखिरी टेस्ट मैच होगा।

उन्होंने कहा- हालांकि यह एक दुखभरा दिन है लेकिन मैं अपने चेहरे पर खुशी के साथ यह बात कह सकता हूं क्योंकि मैं जानता हूं कि मैं अपना सब कुछ दे दिया है और मेरे पास अब देने के लिए कुछ नहीं बचा है।

कुक वर्तमान में सचिन तेंदुलकर [15, 9 21], रिकी पोंटिंग [13,378], जैक्स कैलिस [13,289], राहुल द्रविड़ [13,288] और कुमार संगकारा [12,400] के बाद टेस्ट रन-स्कोरर्स की सर्वकालिक सूची में छठे स्थान पर हैं, और वर्तमान में उनके नाम 32 शतक है।

Share it
Top