Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Viral Video: लॉकडाउन तोड़ने वालों को मिल रहा नया सबक, मरीजों के बीच धकेला

Viral Video: पुलिस ने लॉकडाउन (Lockdown) तोड़ने और मास्क न पहनने वालों के लिए नए सबक सिखाने के तरीके अपनाए हैं।

Viral Video: लॉकडाउन तोड़ने वालों को मिल रही नई सबक, मरीजों के बीच धकेला
X

Viral Video: कोरोना संक्रमण के चलते पूरा देश लॉकडाउन (Lockdown) में कैद है। हर राज्य में बढ़ते प्रभाव को देखते हुए, लोगों को कोरोना से बचाव के लिए कई तरीकों से जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। साथ ही लोगों से अपील की गई कि बेवजह अपने घर से बाहर न निकले।

कोरोना का हराना है तो हमें खुद को घरों में कैद रखना होगा। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि अगर घर से बाहर निकलते हैं तो हमेशा अपने मुंह को ढकें यानी मास्क लगाकर ही निकलें। अगर आपके पास मास्क नहीं है तो रुमाल, गमछा आदि का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

कोरोना को लेकर इतना जागरूक करने के बावजूद, कुछ लोग खुद को वायरस (Coronavirus) से भी ज्यादा ताकतवर समझ रहे हैं, जो बिना मास्क लगाए बाहर घूम रहे हैं। ऐसी ही एक खबर तिरुपुर में सामने आई है। दरअसल लॉकडाउन के चलते हर शहरों में काफी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

इस बीच कुछ युवा बिना मास्क लगाए बेवजह टू व्हीलर पर घूम रहे थे। यह देख पुलिस ने रोक लगाई और पूछताछ करने लगी। वहीं पुलिस के पास ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए पहले से ही तकनीकी तैयार थी। बस फिर क्या था पुलिस ने युवाओं को एक एंबुलेंस में बैठाने लगा और कहा कि इस एंबुलेंस में एक कोविड-19 का मरीज है।

इसके बाद तो युवाओं के अंदर कोरोना का खौफ सामने आने लगा। एक युवा एंबुलेंस की खिड़की से ही बाहर निकल जाता है लेकिन बाकी युवा एंबुलेंस में ही रह जाते हैं। इस घटना का पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में एक महिला पुलिस अधिकारी ने बताया कि युवाओं के साथ ऐसा करना, कोरोना के बारे में जागरूक कराना था। लोग बेवजह घर से बाहर निकल जाते हैं। उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि यह वायरस कितना खतरनाक है। उन्होंने बताया कि जिस व्यक्ति को कोरोना मरीज बताया हैं, वास्तव में वह इस जागरूकता को फैलाने के लिए काम कर रहे थे।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story