Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

REET Exam Cancel: राजस्थान में गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, रीट एग्जाम लेवल 2 को किया रद्द

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लेवल टू आरईईटी परीक्षा रद्द करने की घोषणा की और यह भी बताया कि लेवल टू शिक्षक भर्ती परीक्षा फिर से आयोजित की जाएगी।

REET Exam Cancel: राजस्थान में गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, रीट एग्जाम लेवल 2 को किया रद्द
X

राजस्थान (Rajasthan) सरकार ने राजस्थान शिक्षक भर्ती (REET 2021) परीक्षा रद्द कर दी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने लेवल टू आरईईटी परीक्षा रद्द करने की घोषणा की और यह भी बताया कि लेवल टू शिक्षक भर्ती परीक्षा फिर से आयोजित की जाएगी। गहलोत कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया कि रीट पेपर परीक्षा रद्द की जा रही है।

राजस्थान शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक की घटना के चलते भर्ती रद्द करने की मांग की गई थी। इस मामले की सीबीआई जांच के लिए राज्य सरकार पर भी दबाव था। ऐसे में मुख्यमंत्री ने 7 फरवरी को हुई बैठक में इस भर्ती को रद्द करने का फैसला किया। साथ ही अब नई तारीख का ऐलान बाद में किया जाएगा।

बता दें कि रद्द की गई परीक्षा कब आयोजित की जाएगी। इसकी घोषणा जल्द ही सरकार करेगी। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने जानकारी देते हुए मीडिया के सामने कहा कि आरईईटी परीक्षा 2021 के स्तर 2 को रद्द करेंगे, हम फिर से यह परीक्षा आयोजित करेंगे।

जबकि विपक्ष लगातार कह रहा था कि इस पूरे मामले की जांच सीबीआई को दी जानी चाहिए। इसके साथ ही आरईईटी की परीक्षा तत्काल रद्द की जाए। सभी छात्रों को हर्जाने के तौर पर 80 हजार रुपये दिए जाएं। वहीं राजस्थान से सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि रीट पेपर लीक मामला सैकड़ों करोड़ का है, जिसमें सरकार के पूर्व और वर्तमान मंत्री शामिल हैं। इस मामले की पूरी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

और पढ़ें
Next Story