Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इग्नू में जुलाई सेशन के लिए ऑनलाइन दाखिले की प्रक्रिया शुरू, अंतिम तिथि 15 जुलाई

इग्नू की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक जुलाई सेशन के लिए अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के छात्रों को शुल्क में छूट केवल एक कार्यक्रम के लिए दी जा सकती है

IGNOU July 2021: इग्नू  जुलाई 2021 री रजिस्ट्रेशन लिंक हुआ एक्टिव, ऐसे करें अप्लाई
X

इग्नू जुलाई 2021

हरिभूमि न्यूज. फतेहाबाद

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) ने जुलाई सेशन के लिए ऑनलाइन दाखिले की प्रक्रिया शुरू कर दी है। भोडिया खेड़ा सीएमजी राजकीय महिला महाविद्यालय में संचालित इग्नू स्टडी सेंटर के कोर्डिनेटर डॉ. सीता राम शर्मा ने बताया कि ऐसे में जो भी उम्मीदवार इग्नू द्वारा संचालित विभिन्न प्रोगाम में दाखिला लेना चाहते हैं, वे इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट पर पर जाकर लॉग इन करके अप्लाई कर सकते हैं। जुलाई सत्र के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जुलाई है।

इग्नू में जुलाई सेशन के लिए विभिन्न प्रोगाम में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर उपलब्ध अलर्ट सेक्शन में जाएं। इसके बाद जुलाई 2021 सत्र के लिए ऑनलाइन प्रवेश पोर्टल लिंक अंतिम तिथि 15 जुलाई है, लिंक पर क्लिक करें। अब आवेदक लॉगिन में दिखाई देने वाले नए रजिस्ट्रेशन टैब पर क्लिक करें। इसके बाद आवश्यक रजिस्ट्रेशन विवरण भरें। अब अपना क्रेंडेशिल्यस का उपयोग करके लॉगिन करें और जुलाई आवेदन पत्र भरें। इसके बाद इग्नू प्रवेश 2021 के लिए जुलाई रजिस्ट्रेशन के लिए भुगतान करें।

इग्नू की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक जुलाई सेशन के लिए अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के छात्रों को शुल्क में छूट केवल एक कार्यक्रम के लिए दी जा सकती है। वहीं अगर कोई स्टूडेंट अगर एक से ज्यादा प्रोगाम के लिए फीस शुल्क की मांग करता है तो उसका आवेदन पत्र अस्वीकार किए जा सकते हैं।

Next Story